Centre launches mobile app of National Logistics Portal Marine

जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लॉन्च किया ‘सागर सेतु’ मोबाइल ऐप, इन्हें मिलेगा लाभ…

जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लॉन्च किया 'सागर सेतु' मोबाइल ऐप : Centre launches mobile app of National Logistics Portal Marine

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 06:22 AM IST, Published Date : April 1, 2023/6:22 am IST

नई दिल्ली । केंद्रीय बंदरगाह और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को राष्ट्रीय रसद पोर्टल मरीन का ‘सागर सेतु’ मोबाइल ऐप लॉन्च किया।बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “ऐप में लॉगिन मॉड्यूल, सर्विस कैटलॉग, कॉमन एप्लिकेशन फॉर्मेट, लेटर ऑफ क्रेडिट, बैंक गारंटी, सर्टिफिकेशन और ट्रैक एंड ट्रेस आदि जैसी सुविधाओं को कवर करने वाले डिलिवरेबल्स के साथ परिकल्पित किया गया है।” . यह उन गतिविधियों की वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करेगा जो आमतौर पर आयातक, निर्यातक और सीमा शुल्क दलालों की पहुंच में नहीं होती हैं, जिसमें जहाज से संबंधित जानकारी, गेट, कंटेनर फ्रेट स्टेशन और उंगलियों पर लेनदेन शामिल हैं।

यह भी पढ़े :  चलती ट्रेन की चपेट में आने से RPF के एक जवान की मृत्यु, जांच में जुटी पुलिस… 

मंत्रालय के अनुसार, यह कंटेनर फ्रेट स्टेशन शुल्क, शिपिंग लाइन शुल्क, परिवहन शुल्क आदि जैसे आयात और निर्यात की निकासी प्रक्रिया के लिए आवश्यक भुगतानों के लिए डिजिटल लेनदेन को भी सक्षम बनाता है। सोनोवाल ने इस ऐप को लॉन्च करते हुए कहा, ‘नेशनल लॉजिस्टिक्स पोर्टल (मरीन) का सागर-सेतु ऐप कस्टोडियन को एक हैंडहेल्ड डिवाइस पर कार्यात्मकताओं तक आसानी से पहुंचने में मदद करेगा। मोबाइल ऐप डेटा गतिशीलता सुनिश्चित करेगा जैसे अनुमोदन और निगरानी बंदरगाह और मंत्रालय के अधिकारियों और हितधारकों की उंगलियों पर भी होगी।

यह भी पढ़े :  चलती ट्रेन की चपेट में आने से RPF के एक जवान की मृत्यु, जांच में जुटी पुलिस…