निर्वाचन आयोग भाजपा की शाखा के तौर पर काम कर रहा है: आप |

निर्वाचन आयोग भाजपा की शाखा के तौर पर काम कर रहा है: आप

निर्वाचन आयोग भाजपा की शाखा के तौर पर काम कर रहा है: आप

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 07:39 PM IST, Published Date : April 17, 2024/7:39 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक शाखा के तौर पर काम कर रहा है।

आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ को पार्टी के कुछ पोस्ट हटाने का आदेश दिया है जिसके बाद ‘आप’ ने यह आरोप लगाया है।

यह संहिता 16 मार्च को आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के साथ लागू हुई। मतगणना चार जून को होनी है।

‘एक्स’ ने मंगलवार को कहा था कि आयोग ने वाईएसआर कांग्रेस, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के कुछ पोस्ट उसे हटाने का आदेश दिया है।

‘आप’ की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी ने भाजपा के पोस्ट और होर्डिंग्स को लेकर आयोग को दो शिकायतें दर्ज कराई हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उन्होंने आरोप लगाया, “यह देश का दुर्भाग्य है कि निर्वाचन आयोग भाजपा की शाखा के रूप में काम कर रहा है।”

आयोग ने दो और तीन अप्रैल को आदेश जारी किए थे। इसके बाद आयोग ने 10 अप्रैल को ‘एक्स’ को एक ईमेल भेजा था जिसमें उसने कहा था कि कंपनी उसे बताए गए चार पोस्ट हटाने में नाकाम रहती है तो यह ‘स्वैच्छिक आचार संहिता’ का उल्लंघन होगा।

‘एक्स’ ने कहा कि आयोग ने कंपनी को निर्वाचित राजनीतिक नेताओं, राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों द्वारा साझा किए गए राजनीतिक भाषण वाले पोस्ट को हटाने के लिए आदेश जारी किए हैं।

भाषा नोमान प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)