मानेसर से चार मवेशी तस्कर गिरफ्तार, गाय को छुड़ाया |

मानेसर से चार मवेशी तस्कर गिरफ्तार, गाय को छुड़ाया

मानेसर से चार मवेशी तस्कर गिरफ्तार, गाय को छुड़ाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : February 21, 2022/6:05 pm IST

गुरुग्राम, 21 फरवरी (भाषा) हरियाणा के मानेसर इलाके में चार कथित पशु तस्करों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया, जब उनका पीछा कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर उन्होंने गोलियां चलाई। पुलिस ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि उनकी पिकअप जीप में रस्सियों से बंधी एक गाय को भी रविवार देर रात छुड़ाया गया। पुलिस के अनुसार, गाय को राजस्थान ले जाया जा रहा था।

आईएमटी, मानेसर पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने कहा, ‘‘हमने चारों को पकड़ लिया है और एक आरोपी रफीक के पास से एक अवैध हथियार भी बरामद किया है, जिसका इस्तेमाल फायरिंग के लिए किया गया था।’’

बजरंग दल के कार्यकर्ता और ‘गाय टास्क फोर्स’ के सदस्य मोहित द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, आरोपियों ने पीछा करने पर उनके वाहन पर फायरिंग की और उन्हें रोकने की कोशिश की।

मोहित ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘जब हमने उन्हें रुकने का इशारा किया, तो गौ तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी… एक गोली हमारे वाहन में लगी … और अचानक एक टायर फटने से वे रुक गए। हमने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को फोन किया।”

आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं- 307 (हत्या का प्रयास), 427 (नुकसान पहुंचाना) और हरियाणा गौवंश संरक्षण और गौसंवर्धन अधिनियम, 2015 की धारा 3, 5, 13 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

चारों आरोपियों की पहचान नूंह जिले के खोड़ बसई गांव के निवासी निसार और रफीक तथा बड़वा और सुंध गांव के जाकिर और इरशाद के रूप में की गयी है।

भाषा

सुरेश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)