दिल्ली के चार अस्पतालों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली |

दिल्ली के चार अस्पतालों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली

दिल्ली के चार अस्पतालों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 02:57 PM IST, Published Date : May 14, 2024/2:57 pm IST

नयी दिल्ली, 14 मई (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी के चार अस्पतालों को मंगलवार की सुबह ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। इससे दो दिन पहले दिल्ली में 20 अस्पतालों, हवाई अड्डे और उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) कार्यालय को भी इसी तरह की धमकी मिली थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और दीपचंद बंधु अस्पताल से बम की धमकी वाले ईमेल मिलने के बारे में फोन पर सूचना प्राप्त हुई।

अधिकारियों ने कहा कि बम निरोधक दस्ता, बम का पता लगाने वाली टीम, अग्निशमन कर्मी और स्थानीय पुलिस तलाशी लेने के लिए मौके पर पहुंची।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी के मुताबिक, कॉल आने का सिलसिला सुबह 10.45 बजे शुरू हुआ।

सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर उत्तरी दिल्ली के अशोक विहार स्थित दीपचंद बंधु अस्पताल से दिल्ली अग्निशमन विभाग को पहली कॉल आई।

अधिकारियों के अनुसार, दूसरी कॉल सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के डाबरी स्थित दादा देव अस्पताल से, तीसरी कॉल सुबह 11 बजकर एक मिनट पर पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार स्थित हेडगेवार अस्पताल से और चौथी कॉल सुबह 11 बजकर 12 मिनट पर पूर्वी दिल्ली के शाहदरा स्थित जीटीबी अस्पताल से आई।

हेडगेवार अस्पताल के सुरक्षा अधिकारी वी के शर्मा ने कहा, ‘पुलिस और बम निरोधक दस्ता जांच कर रहे हैं। हमने भी दो बार जांच की है। अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।’

पिछले एक महीने में यह चौथी बार है जब स्कूलों समेत विभिन्न जगहों पर इस तरह की धमकियां मिली हैं।

इससे पहले रविवार को 20 अस्पतालों और हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल को 30 अप्रैल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। एक मई को लगभग 150 स्कूलों को रूस आधारित मेलिंग सेवा कंपनी से ईमेल से जरिए इसी प्रकार की धमकी मिली थी।

भाषा

योगेश नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers