गुजरात: 1.5 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में सरपंच गिरफ्तार |

गुजरात: 1.5 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में सरपंच गिरफ्तार

गुजरात: 1.5 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में सरपंच गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 8, 2021/1:22 pm IST

अहमदाबाद, आठ अक्टूबर (भाषा) गुजरात के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राज्य के साबरकांठा जिले में एक फैक्ट्री मालिक से कथित तौर पर 1.5 लाख रुपये की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में एक सरपंच को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एसीबी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि हिम्मतनगर तालुका के बावसर ग्राम पंचायत के सरपंच मुकेश परमार को बृहस्पतिवार को फैक्ट्री मालिक से कथित तौर पर रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया गया।

शिकायतकर्ता ने हाल में जमीन के एक टुकड़े पर फैक्ट्री लगाई थी, जो बावसर समूह पंचायत में पड़ता है। निर्माण के लिए सरपंच की अनुमति जरूरी थी, जिसके लिए उसने कुछ महीने पहले परमार से आग्रह किया था ताकि प्रक्रिया आगे बढ़ सके। कुछ बातचीत के बाद परमार ने बिना पैसे लिए अनुमति दे दी लेकिन जल्द से जल्द रिश्वत देने को कहा।

वहीं इसके बाद जल्द ही परमार ने शिकायतकर्ता पर 1.5 लाख रुपये की रिश्वत देने का दबाव डालना शुरू किया और ऐसा नहीं करने पर प्रशासन को फैक्ट्री के बारे में नकारात्मक रिपोर्ट देने की धमकी दी। इससे परेशान होकर फैक्ट्री मालिक ने एसीबी का दरवाजा खटखटाया, जिसने जाल बिछाकर सरपंच को गिरफ्तार कर लिया।

भाषा स्नेहा रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers