गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत में लिया गया दीपावली नहीं मनाने का फैसला |

गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत में लिया गया दीपावली नहीं मनाने का फैसला

गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत में लिया गया दीपावली नहीं मनाने का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 1, 2021/2:04 pm IST

नोएडा, एक नवंबर (भाषा) उतर प्रदेश के दादरी के मिहिर भोज कॉलेज में रविवार को आयोजित गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत में गुर्जर समाज के लोगों ने दीपावली का त्योहार नहीं मनाने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं का सामाजिक और राजनीतिक बहिष्कार करने का फैसला किया।

राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान संघर्ष समिति के अध्यक्ष अनंतराम तंवर ने कहा कि गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत में निर्णय किया गया कि देश का गुर्जर समाज इस बार दीपावली नहीं मनाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के सभी नेताओं का सामाजिक एवं राजनीतिक बहिष्कार किया जाएगा। राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हर जिले में पंचायत करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने महापंचायत को रोकने का प्रयास किया। दादरी में आयोजित गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत को समर्थन देने के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव भी पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पंचायत में नहीं जाने दिया। हालांकि, शिवपाल यादव ने मिहिर भोज बालिका इंटर कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण के समय शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाए जाने से आक्रोशित गुर्जर समाज के लोगों ने रविवार को एक महापंचायत की, जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए। महापंचायत में दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश सहित कई प्रांतों के गुर्जर समुदाय के लोग शामिल हुए थे।

भाषा सं मनीषा सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)