हंसखली सामूहिक दुष्कर्म मामला : सीबीआई ने आरोपी के घर का ताला तोड़कर ली तलाशी |

हंसखली सामूहिक दुष्कर्म मामला : सीबीआई ने आरोपी के घर का ताला तोड़कर ली तलाशी

हंसखली सामूहिक दुष्कर्म मामला : सीबीआई ने आरोपी के घर का ताला तोड़कर ली तलाशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 15, 2022/1:02 am IST

हंसखली (पश्चिम बंगाल), 14 अप्रैल (भाषा) सीबीआई की टीम ने हंसखली सामूहिक बलात्कार घटना के मुख्य आरोपी के मकान का ताला तोड़कर बृहस्पतिवार को तलाशी ली।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस आशय की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कथित सामूहिक बलात्कार की घटना चार अप्रैल को जिस मकान में हुई थी टीम ने वहां से नमूने एकत्र किए और फिर मकान को ताला जड़ दिया।

उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम के साथ केन्द्रीय फॉरेंसि विज्ञान प्रयोगशाला के कर्मचारी भी थे और पूरी तलाशी अभियान तथा साक्ष्य बटोरने की प्रक्रिया का वीडियो बनाया गया।

इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण तलाशी अभियान बृहस्पतिवार देर रात तक चलता रहा।

गौरतलब है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है और इस मामले का मुख्य आरोपी हंसखली पंचायत के तृणमूल कांग्रेस के नेता का बेटा है।

सीबीआई के अधिकारी ने बताया, ‘‘बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण मकान की तलाशी में देरी हुई। जिस कमरे में कथित अपराध हुआ था हमने वहां से कई नमूने एकत्र किए हैं। उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।’’

सीबीआई की तलाशी के दौरान स्थानीय लोग टीम के पास आए और दावा किया कि आरोपी के परिवार और साथी इलाके के लोगों को डरा धमका रहे हैं। उन्होंने अपने लिए सुरक्षा की भी मांग की।

जिला पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी सोहैल गोयाली और उसके दोस्त प्रभाकर पोद्दार को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की टीम में दो महिला अधिकारी भी हैं। आशा की जा रही है कि टीम शुक्रवार को भी तलाशी अभियान जारी रखेगी।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम बुधवार रात हंसखली पहुंची और हंसखली थाने जाकर केस डायरी और जांच से संबंधित अन्य दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया।

केन्द्रीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हम शुक्रवार को लड़की के पिता से मिल सकते हैं और उनका बयान दर्ज कर सकते हैं।’’

अस्पताल में भर्ती पिता ने बुधवार को दावा किया था कि आरोपियों ने हथियारों का भय दिखाकर उनकी बेटी का शव छीन लिया और उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

लड़की के माता-पिता आरोप लगाते रहे है कि उन्हें धमकी दी गई थी कि अगर मामले की शिकायत पुलिस में की गयी तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

नौवीं कक्षा की एक छात्रा के साथ चार अप्रैल को एक पार्टी में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किए जाने के बाद उसकी मौत हो गई थी। पीड़ित के परिवार ने 10 अप्रैल को पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करायी थी।

भाषा अर्पणा संतोष

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)