हरियाणा: विधायक पद से इस्तीफे को लेकर रंजीत चौटाला को विधानसभाध्यक्ष के समक्ष पेश होने का निर्देश |

हरियाणा: विधायक पद से इस्तीफे को लेकर रंजीत चौटाला को विधानसभाध्यक्ष के समक्ष पेश होने का निर्देश

हरियाणा: विधायक पद से इस्तीफे को लेकर रंजीत चौटाला को विधानसभाध्यक्ष के समक्ष पेश होने का निर्देश

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 07:28 PM IST, Published Date : April 17, 2024/7:28 pm IST

चंडीगढ़, 17 अप्रैल (भाषा) हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने और भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के तीन सप्ताह बाद निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह चौटाला को विधानसभाध्यक्ष ने अगले सप्ताह व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए बुलाया है।

रंजीत चौटाला (78)का इस्तीफा अभी विचाराधीन है। पिछले महीने उनके पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा ने उन्हें हिसार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

सिरसा जिले की रानिया सीट से निर्दलीय विधायक ने 24 मार्च को हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को अपना इस्तीफा भेजा था।

विधानसभाध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि रंजीत चौटाला का इस्तीफा 24 मार्च को एक संदेशवाहक के माध्यम से आया और विचाराधीन है।

गुप्ता ने कहा, ‘‘विधायक को 23 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए कहा गया है। विधानसभा अध्यक्ष के रूप में, यह मेरी जिम्मेदारी है कि यदि कोई सदस्य विधानसभा से इस्तीफा देता है, तो यह सत्यापित किया जाए कि इस्तीफा किसी दबाव या मजबूरी में तो नहीं भेजा गया है।’’

पंचकूला में पार्टी के एक कार्यक्रम से इतर मीडिया से बात करते हुए विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि एक बार वह व्यक्तिगत रूप से सामने आएंगे तो चीजें स्पष्ट करेंगे और इसके बाद (विधायक के रूप में रंजीत चौटाला के इस्तीफे पर) कोई निर्णय लिया जाएगा।

गुप्ता पंचकूला से भाजपा के विधायक हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या विधानसभा सदस्य के रूप में चौटाला का इस्तीफा उसी दिन स्वीकार कर लिया जाएगा तो उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम संतुष्ट हुए तो इसे उसी दिन स्वीकार किया जा सकता है।’’

पिछले महीने भाजपा ने मनोहर लाल खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया था और रंजीत चौटाला सैनी नीत सरकार में भी प्रदेश के बिजली मंत्री बनाए गए हैं।

रंजीत चौटाला और पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल 24 मार्च को भाजपा में शामिल हुए और उन्हें क्रमशः हिसार और कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)