बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में भारी बारिश |

बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में भारी बारिश

:   Modified Date:  July 21, 2023 / 09:33 AM IST, Published Date : July 21, 2023/9:33 am IST

भुवनेश्वर, 21 जुलाई (भाषा) ओडिशा तट पर बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार और शुक्रवार सुबह बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक बुलेटिन में कहा कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण के कारण कम दबाव का क्षेत्र बना और इसके प्रभाव से ओडिशा तट पर 22 जुलाई तक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान है।

मौसम कार्यालय ने मछुआरों को इस दौरान समुद्र में न उतरने की सलाह दी है।

चक्रवाती परिसंचरण के अगले दो दिन के दौरान ओडिशा से आगे बढ़ने की संभावना है और इससे 24 जुलाई तक राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश तथा पूरे राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने 24 जुलाई को एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने का पूर्वानुमान जताया है।

नुआपाड़ा, बलांगीर, कालाहांडी, बारगढ़, बौध, सोनपुर, संबलपुर जिलों में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी ने मल्कानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, कंधमाल, रायगढ़, गजपति, गंजम, अंगुल, नयागढ़, कटक और ढेंकनाल जिलों में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच भारी बारिश की आशंका को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने मल्कानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, गंजम और गजपति जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की चेतावनी भी दी है।

मल्कानगिरी से प्राप्त एक खबर के अनुसार, बृहस्पतिवार को मूसलाधार बारिश के कारण बयापाड़ा घाट में भूस्खलन के बाद नाकामामुडी पंचायत के कम से कम 19 गांवों का संपर्क टूट गया।

भाषा गोला प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)