हिमाचल : कुल्लू, मंडी, शिमला और किन्नौर में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित किया जाएगा |

हिमाचल : कुल्लू, मंडी, शिमला और किन्नौर में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित किया जाएगा

हिमाचल : कुल्लू, मंडी, शिमला और किन्नौर में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित किया जाएगा

:   Modified Date:  May 5, 2024 / 08:45 PM IST, Published Date : May 5, 2024/8:45 pm IST

शिमला, पांच मई (भाषा) निर्वाचन आयोग ने हिमाचल प्रदेश के जिला निर्वाचन अधिकारियों (डीईओ) के प्रस्तावों के जवाब में कुल्लू, मंडी, शिमला और किन्नौर जिलों में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान केंद्रों के स्थान बदलने का निर्णय लिया गया है।

कुल्लू जिले के मनाली में शिरार मतदान केंद्र को सरकारी प्राथमिक विद्यालय से पंचायत घर में स्थानांतरित किया जाएगा, जबकि बंजार में पाशी मतदान केंद्र को राजकीय माध्यमिक विद्यालय के बदले राजकीय प्राथमिक विद्यालय में स्थानांतरित किया जाएगा।

राज्य के मंडी जिले में दरांग में हणोगी मतदान केंद्र को राजकीय प्राथमिक विद्यालय डूंगर से गौ सदन के पास सामुदायिक हॉल में स्थानांतरित किया जाएगा।

धर्मपुर में हियुन मतदान केंद्र सरकारी प्राथमिक विद्यालय हियुन गलू (ह्यून दोयम में स्थित) से महिला मंडल भवन हियुन दोयम में, जबकि बल्ह में घड्यातर मतदान केंद्र को पंचायत घर लुहाखेर से पटवार खाना घड्यातर में स्थानांतरित किया जाएगा।

शिमला जिले में शिमला (ग्रामीण) में घंडाल मतदान केंद्र को राजकीय डिग्री कॉलेज, धामी से राजकीय प्राथमिक विद्यालय, घंडाल में स्थानांतरित किया जाएगा।

किन्नौर जिले में चोलिंग मतदान केंद्र को राजकीय प्राथमिक विद्यालय, चोलिंग (नया भवन) से राजकीय प्राथमिक विद्यालय, चोलिंग (पुराना भवन) में स्थानांतरित किया जाएगा।

भाषा रवि कांत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)