अस्पताल समूहों ने टीकाकरण अभियान को ‘मील का पत्थर’ करार दिया

अस्पताल समूहों ने टीकाकरण अभियान को 'मील का पत्थर' करार दिया

Edited By: , October 21, 2021 / 04:29 PM IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंचने पर कई निजी अस्पताल समूहों ने इस उपलब्धि को कोविड महामारी के खिलाफ ”मील का पत्थर” करार दिया।

अपोलो अस्पताल और फोर्टिस हेल्थकेयर ने कहा कि टीके को लेकर झिझक और देश की बड़ी आबादी के लिए टीके पहुंचाना और प्रबंधन करना इस टीकाकरण अभियान के दौरान कुछ बड़ी चुनौतियां रहीं।

अपोलो अस्पताल के अध्यक्ष डॉ प्रताप सी रेड्डी ने कहा, ” कोविड-रोधी टीके की 100 करोड़ खुराक दिया जाना सरकार के टीकाकरण अभियान की सफलता का प्रतीक है। विभिन्न चुनौतियों से निपटते हुए देश के कोने-कोने तक टीकाकरण अभियान चलाना ऐसी उपलब्धि है जिस पर हर भारतीय गर्व कर सकता है।”

सर गंगा राम ट्रस्ट सोसाइटी के मानद सचिव-सह-कोषाध्यक्ष (प्रबंधन बोर्ड) और सदस्य ट्रस्टी डॉ अजय स्वरूप ने कहा, ”यह गर्व की बात है कि हमारे देश ने कोविड से लड़ने के लिए 100 करोड़ टीके लगाने की उपलब्धि हासिल की है। हमने इतिहास रचा है और मुझे इसका हिस्सा होने के लिए सर गंगा राम अस्पताल पर गर्व है।’

फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉ आशुतोष रघुवंशी ने कहा कि भारत के लिए रिकॉर्ड 275 दिनों में 100 करोड़ टीके लगाने की उपलब्धि मील का पत्थर है जिसे कई चुनौतियों से निपटते हुए हासिल किया गया।

गौरतलब है कि देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक का आंकड़ा बृहस्पतिवार को 100 करोड़ को पार कर गया। देश में टीकाकरण मुहिम की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी ।

भाषा शफीक माधव

माधव