‘हाइब्रिड’ आतंकी, आतंकवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार |

‘हाइब्रिड’ आतंकी, आतंकवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार

‘हाइब्रिड’ आतंकी, आतंकवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 21, 2022/9:08 pm IST

श्रीनगर, 21 जून (भाषा) जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक ‘‘हाइब्रिड आतंकवादी’’ को गिरफ्तार किया, जबकि आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को बडगाम जिले में गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार शाम करीब चार बजे पुलिस और सेना के 52 आरआर द्वारा बारामूला में जुहामा चौराहे के पास एक संयुक्त जांच चौकी स्थापित की गई।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति की हरकत देखी गई और सुरक्षाबलों को देखकर उसने भागने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि हालांकि, सतर्क संयुक्त दल ने उसे पकड़ लिया। प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान बांदीपोरा जिले के हाजिन क्षेत्र के कठपोरा निवासी शाहिद अहमद पर्रे के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘उसकी व्यक्तिगत तलाशी में उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक पिस्तौल, पिस्तौल की एक मैगजीन, सात कारतूस और दो हथगोले बरामद किए गए।’’

प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े ‘‘हाइब्रिड आतंकवादी’’ के रूप में काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि वह बारामूला कस्बे और आसपास के इलाकों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था। बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पहचान आशिक हुसैन हाजम, गुलाम मोहि-उद-दीन डार और ताहिर बिन अहमद के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार तीनों बडगाम जिले में आतंकवादियों, हथियारों/विस्फोटक सामग्री के परिवहन और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करने में शामिल थे।’’

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers