संसद में जम्मू-कश्मीर के अधिकारों के लिए लड़ने का मौका चाहता हूं: उमर अब्दुल्ला |

संसद में जम्मू-कश्मीर के अधिकारों के लिए लड़ने का मौका चाहता हूं: उमर अब्दुल्ला

संसद में जम्मू-कश्मीर के अधिकारों के लिए लड़ने का मौका चाहता हूं: उमर अब्दुल्ला

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 10:21 PM IST, Published Date : May 19, 2024/10:21 pm IST

बारामूला, 19 मई (भाषा) बारामूला में लोकसभा चुनाव के तहत मतदान से एक दिन पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने रविवार को लोगों से कहा कि वह संसद में मतदाताओं का प्रतिनिधित्व करने और खासकर अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के खिलाफ किए गए ‘अन्याय’ का जवाब मांगने का मौका चाहते हैं।

उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में लोगों से कहा कि वे अपनी पसंद का सांसद चुनें, न कि ‘दिल्ली और एजेंसियों’ की पसंद का। अब्दुल्ला ने कहा कि मौका मिलने पर वह केंद्र शासित प्रदेश के लोगों की भावनाओं के बारे में संसद में बोलेंगे और उनके अधिकारों के लिए लड़ेंगे।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला लोकसभा क्षेत्र में 17.37 लाख से अधिक मतदाता सोमवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

साल 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद हो रही पहली बड़ी राजनीतिक लड़ाई नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला तथा चुनाव मैदान में खड़े 21 अन्य लोगों के भाग्य का फैसला करेगी।

अब्दुल्ला ने संक्षिप्त संदेश में कहा कि वह केवल राजनीतिक नेता के रूप में नहीं, बल्कि लोगों के भाई, बेटे और साथी के रूप में बोल रहे हैं।

उन्होंने मतदाताओं से 20 मई को बारामूला से अपना प्रतिनिधि समझदारी से चुनने का आग्रह किया।

भाषा नेत्रपाल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)