भ्रष्टाचार मामले में लिप्त आईएएस और आरएएस अधिकारी निलंबित |

भ्रष्टाचार मामले में लिप्त आईएएस और आरएएस अधिकारी निलंबित

भ्रष्टाचार मामले में लिप्त आईएएस और आरएएस अधिकारी निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 26, 2022/5:26 pm IST

जयपुर, 26 अप्रैल (भाषा) राजस्थान सरकार ने मंगलवार को अलवर में भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी नन्नूमल पहाडिया और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अशोक सांखला को निलंबित कर दिया।

कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेशानुसार अलवर के पूर्व जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया और भू प्रबंध अधिकारी को 23 अप्रैल से निलंबित कर दिया गया है। इसके अनुसार दोनों अधिकारी जयपुर स्थित सचिवालय में कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव को रिपोर्ट करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 23 अप्रैल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने तत्कालीन अलवर जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अशोक सांखला और एक निजी व्यक्ति (दलाल) नितिन शर्मा को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था। राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और दलाल को परिवादी से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

ब्यूरो में परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसकी कंपनी द्वारा करवाये जा रहे निर्माण कार्यों को निर्बाध रूप चलने देने की एवज में मासिक बन्धी के रूप में आरोपी अलवर के पूर्व जिला कलेक्टर पहाड़िया व आरएस अधिकारी सांखला (सैटलमेटं आफिसर कम राजस्व अपीलीय प्राधिकारी) द्वारा 16 लाख रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा था।

भाषा कुंज अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)