गोवा में ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया |

गोवा में ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

गोवा में ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 07:30 PM IST, Published Date : April 17, 2024/7:30 pm IST

पणजी, 17 अप्रैल (भाषा) विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दल के तौर पर कांग्रेस उम्मीदवारों ने उत्तर गोवा और दक्षिण गोवा लोकसभा क्षेत्रों के लिए बुधवार को अपने-अपने नामांकन दायर किए।

उत्तर गोवा से पार्टी के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री रमाकांत खलप ने पणजी में अपना नामांकन दाखिल किया जबकि दक्षिण गोवा सीट से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी एवं नौसेना के पूर्व कर्मी विरियातो फर्नांडीस ने मडगांव में पर्चा दाखिल किया।

गोवा की दोनों सीट पर सात मई को मतदान होगा।

उम्मीदवारों के नामांकन दायर करने के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के प्रमुख विजय सरदेसाई, राकांपा (शरदचंद्र पवार) की गोवा इकाई के प्रमुख जोस फिलिप डिसूजा समेत अन्य नेता मौजूद थे। ये सभी दल गोवा में ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) में शामिल हैं।

फर्नांडीस ने बाद में कहा, “मैंने आज किसानों, मछुआरों, टैक्सी संचालकों और आम आदमी की ओर से अपना नामांकन दाखिल किया, जिन्हें भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने परेशान किया है।”

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है।

फर्नांडीस ने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं, तो वह संसद में कर्नाटक द्वारा महादायी नदी के पानी को मोड़ना, बेरोजगारी, राज्य में वित्तीय संकट, खनन को तत्काल आधार पर फिर से शुरू करने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे उठाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पाटकर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे यकीन है कि दोनों उम्मीदवार संसद में गोवा की आवाज़ बनेंगे।’

भाषा नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)