भारत बंद: गुजरात में स्थिति लगभग शांतिपूर्ण; कुछ देर के लिए यातायात बाधित |

भारत बंद: गुजरात में स्थिति लगभग शांतिपूर्ण; कुछ देर के लिए यातायात बाधित

भारत बंद: गुजरात में स्थिति लगभग शांतिपूर्ण; कुछ देर के लिए यातायात बाधित

: , September 27, 2021 / 04:45 PM IST

अहमदाबाद, 27 सितंबर (भाषा) केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा सोमवार को आहूत भारत बंद के दौरान गुजरात में स्थिति काफी हद तक शांतिपूर्ण रही। हालांकि राजमार्गों पर अवरोध के कारण कुछ देर तक यातायात के बाधित होने की खबरें हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सूरत को मुंबई से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात कुछ समय के लिए बाधित रहा और प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए। उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस ने करीब 25 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया और यातायात बहाल कर दिया।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सुरेंद्रनगर में भी विरोध प्रदर्शन हुए जहां बड़ी संख्या में किसान अहमदाबाद से राजकोट को जोड़ने वाले राजमार्ग पर एकत्र हो गए। लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें तितर-बितर कर दिया।

सूरत के ओलपाड इलाके में किसानों के एक समूह को प्रदर्शन शुरू करने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया। किसानों के एक नेता ने आरोप लगाया, ‘इससे पहले कि हम अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर पाते, पुलिस ने हमारे सभी सदस्यों को हिरासत में ले लिया। सरकार हमारी आवाज दबाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है।’

मेहसाणा, साबरकांठा, मोरबी और गांधीनगर जैसे जिलों में सुबह भारी बारिश होने से बंद का समर्थन करने वाले समूहों की योजना प्रभावित हुयी।

विभिन्न किसान संगठन पिछले साल सितंबर में संसद द्वारा पारित तीन कानूनों का विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि इन तीन कानूनों से कॉरपोरेट क्षेत्र और निजी कंपनियों को फायदा मिलेगा। वहीं सरकार का दावा है कि इन कानूनों से किसानों को फायदा होगा।

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga