खुफिया नाकामी के कारण जहांगीरपुरी में हिंसा हुई : कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष |

खुफिया नाकामी के कारण जहांगीरपुरी में हिंसा हुई : कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष

खुफिया नाकामी के कारण जहांगीरपुरी में हिंसा हुई : कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 18, 2022/12:06 am IST

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने रविवार को आरोप लगाया कि जहांगीरपुरी में हिंसा खुफिया नाकामी का नतीजा है क्योंकि सुरक्षा एजेंसियां जुलूस के गुस्से को भड़काने की आशंका का अंदाजा नहीं लगा पायीं।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में 2020 में हुए दंगों के जख्म अभी भरे भी नहीं थे कि जहांगीरपुरी में झड़पों ने ‘‘दिल्ली का नाम बदनाम कर दिया।’’

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की खुफिया नाकामी के कारण यह हिंसा हुई, जो हनुमान जयंती के जुलूस के लिए अनुमति मिलने के बाद से ही जहांगीरपुरी में तनावपूर्ण स्थिति का पूर्वाभास नहीं लगा सकी।

कुमार ने एक बयान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और लोगों से हिंसाग्रस्त इलाकों में शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने उनसे भड़काऊ ट्वीट और सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो से प्रभावित न होने का अनुरोध किया।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस को पिछले 15 दिनों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बंगाल और कर्नाटक में रामनवमी की झड़पों से सीख लेनी चाहिए थी और एहतियाती कदम उठाने चाहिए थे ताकि दिल्ली में ऐसी हिंसा फिर से न हो।’’

भाषा गोला दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers