राज ठाकरे के खिलाफ भाजपा सांसद के अभियान का जदयू ने किया समर्थन |

राज ठाकरे के खिलाफ भाजपा सांसद के अभियान का जदयू ने किया समर्थन

राज ठाकरे के खिलाफ भाजपा सांसद के अभियान का जदयू ने किया समर्थन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 16, 2022/8:54 pm IST

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) जनता दल (यूनाइटेड) ने पांच जून को राज ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा बाधित करने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद बृजभूषण शरण सिंह के आह्वान का सोमवार को समर्थन किया। जद (यू) ने कहा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख को पहले अपनी पार्टी द्वारा महाराष्ट्र राज्य में उत्तर भारतीयों के ‘‘उत्पीड़न और अपमान’’ के लिए माफी मांगनी चाहिए।

जद (यू) प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि उन्होंने सिंह के अभियान को अपनी पार्टी का समर्थन देने के लिए उनसे बात की। उन्होंने साथ ही कहा कि जदयू के सदस्य ठाकरे का लखनऊ हवाई अड्डे से अयोध्या की यात्रा के दौरान ‘‘उचित स्वागत’’ करने के लिए भाजपा सांसद का साथ देंगे जो उत्तर प्रदेश के अपने क्षेत्र के एक प्रभावशाली नेता हैं।

त्यागी ने कहा, ‘‘ठाकरे को वापसी टिकट लेकर लखनऊ हवाईअड्डे आना चाहिए।’’ त्यागी की पार्टी भाजपा की सहयोगी है।

कैसरगंज से लोकसभा सांसद सिंह, ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा के खिलाफ लोगों को एकजुट कर रहे हैं जहां राममंदिर का निर्माण किया जा रहा है। सिंह इसके लिए हिंदी भाषी लोगों को निशाना बनाने वाली अतीत की उनकी टिप्पणियों और महाराष्ट्र में कथित तौर पर उनके इशारे पर उत्तर भारतीयों के खिलाफ हिंसा एवं उत्पीड़न का उल्लेख कर रहे हैं।

भाजपा सांसद सिंह का यह रुख उनकी पार्टी से अलग प्रतीत होता है, जो महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के खिलाफ हिंदुत्व के मुद्दे पर राज ठाकरे के अभियान के बाद से ठाकरे के करीब आती प्रतीत हो रही है।

त्यागी ने कहा कि ठाकरे यदि चाहते हैं कि उनकी यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन वापस लिया जाए तो उन्हें उत्तर भारतीयों के खिलाफ कथित तौर पर अपने बयानों और कृत्यों के लिए माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में उन्हें नहीं दोहराने का आश्वासन देना चाहिए। उन्होंने उत्तर भारतीयों के बार-बार अपमान और उत्पीड़न के लिए मनसे प्रमुख पर निशाना साधा।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers