झारखंड: मांडर उपचुनाव में चौथे चरण की गणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 1350 मतों से आगे |

झारखंड: मांडर उपचुनाव में चौथे चरण की गणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 1350 मतों से आगे

झारखंड: मांडर उपचुनाव में चौथे चरण की गणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 1350 मतों से आगे

: , June 26, 2022 / 01:33 PM IST

रांची, 26 जून (भाषा) रांची के मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में चौथे चरण की गणना के बाद सत्तारूढ़ गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गंगोत्री कुजूर से 1350 मतों से आगे हैं। निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

मांडर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को मतदान हुआ था। इससे पहले तिर्की दूसरे चरण में कुजूर से कुछ मतों से पिछड़ गयी थीं। तिर्की को कुल 16166 मत प्राप्त हुए हैं, वहीं कुजूर को 14816 मत मिले हैं। तीसरे स्थान पर भाजपा से निष्कासित एवं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धान को 6155 मत प्राप्त हुए हैं।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की विशेष अदालत द्वारा तीन वर्ष कैद की सजा पाने के बाद बंधु तिर्की की विधानसभा की सदस्यता समाप्त होने के चलते यह उपचुनाव कराया गया। उपचुनाव में 14 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीय देव कुमार धान के बीच होना तय माना जा रहा है। मतदान में दो लाख 17 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था।

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के. रवि कुमार ने बताया कि रविवार सुबह आठ बजे से रांची के पंडरा कृषि बाजार मंडी में मांडर उपचुनाव की मतगणना भारी सुरक्षा के बीच प्रारंभ हुई। मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। उपचुनाव में कुल 61.25 प्रतिशत मतदान हुआ था।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुमार ने बताया कि उपचुनावों का निर्णायक रुझान दोपहर दो बजे के आसपास आने की संभावना है।

भाषा इन्दु वैभव सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga