संगरूर जेल झड़प घटना की न्यायिक जांच चल रही है : पंजाब पुलिस |

संगरूर जेल झड़प घटना की न्यायिक जांच चल रही है : पंजाब पुलिस

संगरूर जेल झड़प घटना की न्यायिक जांच चल रही है : पंजाब पुलिस

:   Modified Date:  April 20, 2024 / 05:44 PM IST, Published Date : April 20, 2024/5:44 pm IST

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (भाषा) पंजाब के संगरूर जिले की एक जेल में कैदियों के बीच झड़प में दो कैदियों की मौत की घटना के एक दिन बाद पुलिस उप महानिरीक्षक(डीआईजी) हरचरण सिंह भुल्लर ने शनिवार को जेल का दौरा किया और कहा कि इस घटना की न्यायिक जांच चल रही है।

जेल में हुई इस झड़प में हर्ष और धर्मेंद्र नाम के दो कैदियों की मौत हो गई, जबकि गगनदीप सिंह और मोहम्मद सहवाज नामक दो अन्य कैदी घायल हो गए।

पंजाब पुलिस के डीआईजी भुल्लर ने कहा कि इस घटना के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

भुल्लर ने जेल का दौरा करने के बाद संगरूर में संवाददाताओं से कहा कि झड़प में शामिल कैदियों के बीच कुछ दिन पहले किसी मुद्दे को लेकर बहस हुई थी।

भुल्लर ने बताया कि कैदियों के बीच शुक्रवार को झड़प हुई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य कैदी गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घायलों को पटियाला के राजिंदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस घटना के संबंध में 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और आरोपी हत्या तथा हत्या के प्रयास से संबंधित अपराधों में शामिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस घटना की न्यायिक जांच चल रही है।

भुल्लर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कैदियों ने झड़प में दो छोटे चाकू, एक पानी के पाइप और एक पेड़ की शाखा का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि पुलिस इसकी जांच करेगी कि जेल के अंदर चाकू कैसे पहुंचे।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)