कनिमोझी ने पटनायक से मुलाकात कर उन्हें नीट से संबंधित स्टालिन का पत्र सौंपा

कनिमोझी ने पटनायक से मुलाकात कर उन्हें नीट से संबंधित स्टालिन का पत्र सौंपा

Edited By: , October 13, 2021 / 06:20 PM IST

भुवनेश्वर, 13 अक्टूबर (भाषा) तमिलनाडु में राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) के कड़े विरोध के बीच राज्य में सत्तारूढ़ द्रमुक की सांसद कनिमोझी ने बुधवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने राज्य सरकारों द्वारा स्थापित मेडिकल कॉलेजों में दाखिले में केंद्र के कथित हस्तक्षेप को रोकने के लिए पटनायक से समर्थन मांगा।

इस मुद्दे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संपर्क की कोशिशों के तहत कनिमोझी ओडिशा में थीं।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि कनिमोझी ने पटनायक को पत्र सौंपा और उन्हें एमबीबीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये नीट पास करने में ग्रामीण क्षेत्रों और गरीब परिवारों के छात्रों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में बताया।

बयान में कहा गया है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में पटनायक का ध्यान नीट (स्नातक) परीक्षा पास करने में छात्रों को आ रही समस्याओं की ओर दिलाया और परीक्षाओं को समावेशी बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

तमिलनाडु में, नीट की परीक्षा देने वाले कई छात्र इस परीक्षा को पास मरने में विफल रहने पर कथित रूप से आत्महत्या कर चुके हैं।

इससे पहले, द्रमुक सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की थी।

भाषा जोहेब रंजन

रंजन