केजरीवाल को राष्ट्रवाद पढ़ने के लिए आरएसएस मुख्यालय का दौरा करना चाहिए : परवेश वर्मा |

केजरीवाल को राष्ट्रवाद पढ़ने के लिए आरएसएस मुख्यालय का दौरा करना चाहिए : परवेश वर्मा

केजरीवाल को राष्ट्रवाद पढ़ने के लिए आरएसएस मुख्यालय का दौरा करना चाहिए : परवेश वर्मा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 1, 2022/6:43 pm IST

नयी दिल्ली, एक मई (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा उत्तर प्रदेश में 10 हजार ‘‘ तिरंगा शाखा’’ खोलने की घोषणा के एक दिन बाद भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने रविवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नागपुर स्थित आरएसएस के मुख्यालय का दौरा करना चाहिए और राष्ट्रवाद पढ़ने के लिए उसके तीन साल के पाठ्यक्रम में शामिल होना चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज उठाने से कोई राष्ट्रवादी नहीं हो जाता।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा था कि पार्टी 10 हजार ‘तिरंगा शाखा’ खोलेगी जो राज्य में अगले छह महीने में लोगों को भाजपा की ‘‘ फूट डालो और राज करो’’की नीति के बारे में शिक्षित करेंगी।

सिंह ने कहा था कि पार्टी एक जुलाई से ‘तिरंगा शाखाओं’’ के ‘प्रमुखों’ की नियुक्ति शुरू करेगी।

वर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं केजरीवाल जी को आरएसएस के झंडेवालान (दिल्ली में) और नागपुर कार्यालय आने और राष्ट्रवाद के बारे में पढ़ने के लिए आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) के तीन साल के पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए आमंत्रित करता हूं।’’

पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा सदस्य वर्मा ने कहा कि अगर केजरीवाल आरएसएस की विचारधारा की भावना का अनुपाल करें तो वह ‘‘अच्छे इंसान’’बन जाएंगे।

वर्मा ने सवाल किया कि केजरीवाल भारत के सर्जिकल स्ट्राइक और ‘ द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर सवाल उठाकर कैसे राष्ट्रवादी बन सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रवाद लोगों के दिलों और दिमाग में होता है। उत्तर प्रदेश,गोवा और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में हार के बाद यह आप और केजरीवाल का फर्जी राष्ट्रवाद है।’’

भाजपा नेता ने कहा कि वह जल्द दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल को मस्जिदों से ‘‘अवैध लाउडस्पीकर’’ हटाने के लिए पत्र लिखेंगे।

वर्मा ने कहा कि यह किसी धर्म के खिलाफ नहीं है और लोग अपने अनुष्ठानों का पालन कर सकते हैं लेकिन बिना दूसरों को परेशान किए।

उल्लेखनीय कि भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में मंदिरों सहित धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का अभियान चल रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह तक प्रदेश में 53,942 लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटाए गए हैं।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)