केरल : लोगों से 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला प्राचीन वस्तुओं का कारोबारी गिरफ्तार |

केरल : लोगों से 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला प्राचीन वस्तुओं का कारोबारी गिरफ्तार

केरल : लोगों से 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला प्राचीन वस्तुओं का कारोबारी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 26, 2021/11:49 pm IST

कोच्चि, 26 सितंबर (भाषा) केरल में लोगों से 10 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में प्राचीन वस्तुओं के एक व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि केरल के अलाप्पुझा जिले के चेरथला के रहने वाले व्यापारी मोनसन मावुंकल को रविवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आरोपी मोनसन ने कई लोगों से यह कहकर धन राशि उधार ली थी कि उसे अपने बैंक खाते से 2.65 करोड़ रुपये प्राप्त करने के लिए कुछ प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता है जबकि उसका ऐसा कोई खाता नहीं था।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक रविवार को मोनसन के एक संग्रहालय पर छापा मारा गया जहां से वह प्राचीन वस्तुओं के रूप में उनकी प्रतिकृतियों को बेचता था। इसके अलावा वहां कुछ वास्तविक प्राचीन वस्तुएँ भी थीं, लेकिन वे महंगी नहीं थीं। इसके अलावा कुछ ऐसी वस्तुएं भी थीं जोकि वास्तव में तिरुवनंतपुरम के एक बढ़ई द्वारा बनाई गई थीं।

करीब एक सप्ताह पहले, कुछ शिकायतकर्ताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से संपर्क किया और उन्हें बताया कि मावुंकल ने उनके साथ 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

भाषा रवि कांत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers