एकेजी सेंटर, कांग्रेस कार्यालयों पर हमलों को लेकर स्थगन प्रस्ताव पर केरल विधानसभा करेगी चर्चा |

एकेजी सेंटर, कांग्रेस कार्यालयों पर हमलों को लेकर स्थगन प्रस्ताव पर केरल विधानसभा करेगी चर्चा

एकेजी सेंटर, कांग्रेस कार्यालयों पर हमलों को लेकर स्थगन प्रस्ताव पर केरल विधानसभा करेगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 4, 2022/11:39 am IST

तिरुवनंतपुरम, चार जुलाई (भाषा) केरल विधानसभा ने सोमवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राज्य मुख्यालय एकेजी केंद्र के साथ-साथ राज्य भर में कांग्रेस के कई कार्यालयों पर हमलों और इन मामलों में पुलिस कार्रवाई की कथित कमी को लेकर विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) द्वारा लाए गए स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा करने का फैसला किया।

विधानसभा अध्यक्ष एम बी राजेश ने कहा कि स्थगन प्रस्ताव पर अपराह्न एक बजे से दो घंटे तक चर्चा की जाएगी। इससे पहले मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि विपक्ष द्वारा उठाए गए मुद्दे पर चर्चा की जरूरत है।

विजयन ने कहा कि एकेजी सेंटर पर हमले से लाखों लोगों को दुख पहुंचा है, इसलिए इस पर सदन में चर्चा हो सकती है।

एक अज्ञात व्यक्ति ने 30 जून की रात सत्तारूढ़ माकपा के राज्य मुख्यालय पर कथित तौर पर एक विस्फोटक पदार्थ फेंका था। पुलिस अभी तक अपराधी की पहचान नहीं कर पाई है।

एकेजी सेंटर के आधिकारिक मीडिया समूह के माध्यम से माकपा द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर मौके पर पहुंच कर ‘‘बम’’ फेंकने के बाद भागते हुए दिख रहा है। विस्फोटक कथित तौर पर एकेजी केंद्र की पत्थर की दीवार से टकराया।

माकपा ने जहां कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया, वहीं विपक्षी दल ने आरोपों को खारिज किया।

विपक्षी दल ने यह भी आरोप लगाया कि कोट्टायम, अलाप्पुझा और त्रिशूर जिलों सहित राज्य भर में वामपंथी कार्यकर्ताओं ने उसकी पार्टी के कार्यालयों को निशाना बनाया।

भाषा प्रशांत सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers