केरल उच्च न्यायालय अभिनेता दिलीप की अग्रिम जमानत अर्जी पर शनिवार को सुनवाई करेगा |

केरल उच्च न्यायालय अभिनेता दिलीप की अग्रिम जमानत अर्जी पर शनिवार को सुनवाई करेगा

केरल उच्च न्यायालय अभिनेता दिलीप की अग्रिम जमानत अर्जी पर शनिवार को सुनवाई करेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : January 21, 2022/7:55 pm IST

कोच्चि, 21 जनवरी (भाषा) केरल उच्च न्यायालय मलयालम फिल्मों के अभिनेता दिलीप को जांच अधिकारी को कथित तौर पर धमकाने के मामले में अग्रिम जमानत देने की अर्जी पर शनिवार को सुनवाई करेगा।

दिलीप पर आरोप है कि वर्ष 2017 में एक अभिनेत्री पर कथित यौन हमला करने को लेकर उनके और अन्य पांच लोगों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच कर रहे अधिकारियों को उन्होंने कथित तौर पर धमकाया था।

न्यायमूर्ति पी गोपीनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अभिनेता द्वारा दायर अर्जी पर विस्तृत सुनवाई के लिए 22 जनवरी को अदालत विशेषत तौर पर बैठेगी।

केरल पुलिस की अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार को उच्च न्यायालय में अपना बयान दाखिल करते हुए अग्रिम जमानत का विरोध किया और कहा कि यह राज्य के इतिहास में पहली बार है कि गंभीर अपराध के मामले में आरोपी व्यक्ति ने जांच अधिकारियों की जान को नुकसान पहुंचाने के लिए साजिश रची।

इस बीच, अपराध शाखा ने धमकी के मामले में हाल में अलुवा की प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में रिपोर्ट दाखिल की है, जो मामले की सुनवाई अदालत है।

अपराध शाखा ने कहा कि प्राथमिकी के अनुसार साजिश के साथ हत्या की धारा जोड़ी गई क्योंकि आरोपी ने जांच अधिकारियों की हत्या की साजिश रची।

दिलीप के अलावा उनके छोटे भाई पी शिवकुमार, एक अन्य रिश्तेदार टीएन सूरज ने भी इसी तरह की राहत के लिए याचिका दायर की है।

अपराध शाखा ने कहा कि दिलीप और अन्य याचिकाकर्ताओं के खिलाफ ‘‘बहुत गंभीर’’मामला है और साजिश का खुलासा करने के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि अपराध शाखा ने जांच अधिकारी की शिकायत पर नौ जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी। जांच अधिकारी ने एक टीवी चैनल द्वारा दिलीप की कथित ऑडियो क्लिप प्रसारित करने के बाद यह शिकायत दर्ज कराई जिसमें अभिनेता कथित तौर पर अधिकारी पर हमले की साजिश रचते सुनाई दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि दिलीप एक अभिनेत्री पर यौन हमले के मामले में आरोपी हैं।

शिकायत के मुताबिक पीड़िता और तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में अभिनय कर चुकी अभिनेत्री का 17 फरवरी 2017 की रात आरोपियों में शामिल कुछ लोगों ने अपहरण कर उसके साथ करीब दो घंटे तक कार में कथित छेड़छाड़ की और व्यस्त इलाके में भाग गए। शिकायत के मुताबिक कुछ आरोपियों ने ब्लैकमेल करने के लिए पूरी घटना का वीडियो बनाया।

इस मामले में 10 आरोपी हैं जिनमें से पुलिस ने शुरुआत में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मामले में दिलीप को भी गिरफ्तार किया और बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)