संदिग्ध पॉकेटमार को लात मारने के आरोप में कोलकाता पुलिस का ‘सिविक वालंटियर’ बर्खास्त |

संदिग्ध पॉकेटमार को लात मारने के आरोप में कोलकाता पुलिस का ‘सिविक वालंटियर’ बर्खास्त

संदिग्ध पॉकेटमार को लात मारने के आरोप में कोलकाता पुलिस का ‘सिविक वालंटियर’ बर्खास्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 8, 2021/2:41 pm IST

कोलकाता, आठ नवंबर (भाषा) कोलकाता पुलिस के एक ‘सिविक वालंटियर’ को चेन छिनने के संदेह में एक व्यक्ति पर लात चलाने और उसकी छाती को पैर से दबाने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि एक वीडियो में वह ऐसा करते दिख रहा है।

घटना शहर के रविंद्र सदन इलाके में रविवार शाम को हुई थी। इसकी व्यापक स्तर पर निंदा हो रही है। कोलकाता पुलिस आयुक्त सौमेन मित्रा ने भी घटना की आलोचना की और जांच के आदेश दिए हैं। मित्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम इसकी निंदा करते हैं और संबंधित सिविक वालंटियर को बर्खास्त कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “हम उन्हें लगातार प्रशिक्षण देते हैं, लेकिन पता नहीं कैसे यह हो गया। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।”

‘सिविक वालंटियर’ कोलकाता पुलिस में एक पद है। वे यातायात प्रबंधन में सहयोग करते हैं। इस पद के लिए नियुक्त व्यक्ति मानदेय पाता है।

कथित पाकेटमार को एक बस के यात्रियों ने पकड़ा था जब वह रविंद्र सदन क्रॉसिंग के पास एक महिला का पर्स छीनने की कथित रूप से कोशिश कर रहा था। यात्रियों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। ‘सिविक वालंटियर’ से संपर्क किये जाने पर उसने बताया कि उसने पाकेटमार को घटनास्थल से भागने से रोकने के लिए उसे लात मारी थी।

स्वयंसेवक ने दावा किया, “ऐसा करने का मेरा इरादा नहीं था। वह भागने की कोशिश कर रहा था और मैंने उसे रोकने के लिए उसके सीने पर पैर रखा। मैं अपने किये के लिए शर्मिंदा हूं।”

भाषा यश शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)