केटीआर ने उत्तर प्रदेश में ‘किसानों की निर्मम हत्या’ पर दुख प्रकट किया

केटीआर ने उत्तर प्रदेश में ‘किसानों की निर्मम हत्या’ पर दुख प्रकट किया

Edited By: , October 5, 2021 / 05:01 PM IST

हैदराबाद, पांच अक्टूबर (भाषा) तेलंगाना के मंत्री एवं टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन के दौरान किसानों की ‘निर्मम हत्या’ को लेकर दुख प्रकट किया और आशा जतायी कि गुनहगारों को शीघ्र ही इंसाफ के कठघरे में खड़ा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे रामा राव ने ट्वीट किया, ‘‘ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की निर्मम एवं सुनियोजत हत्या पर क्षुब्ध एवं स्तब्ध हूं। इस बर्बर घटना की निंदा करता हूं और आशा करता हूं कि गुनहगारों को शीघ्र से शीघ्र इंसाफ के कठघड़े में खड़ा किया जाएगा। ’’

रविवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसक संघर्ष में आठ लोगों की जान चली गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये। पिछले साल केंद्र के कृषि कानूनों के विरूद्ध शुरू हुए किसान आंदोलन के बाद से यह सबसे अधिक खूनी संघर्ष था।

रविवार की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोग मारे गये। लखीमपुरी खीरी में एक कार्यक्रम के वास्ते उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को लाने जा रहे भाजपा कार्यकताओं के वाहनों ने कथित रूप से किसानों को कुचल दिया। हिंसा में मारे गये अन्य लोग भाजपा कार्यकर्ता एवं उनका ड्राइवर था जिन्हें प्रदर्शनकारियों ने कथित रूप से पीट-पीटकर मार डाला।

भाषा राजकुमार उमा

उमा