देश और राजस्थान को आगे ले जाने में मील का पत्थर साबित होंगे लोकसभा चुनाव : भजनलाल शर्मा |

देश और राजस्थान को आगे ले जाने में मील का पत्थर साबित होंगे लोकसभा चुनाव : भजनलाल शर्मा

देश और राजस्थान को आगे ले जाने में मील का पत्थर साबित होंगे लोकसभा चुनाव : भजनलाल शर्मा

:   Modified Date:  April 9, 2024 / 09:43 PM IST, Published Date : April 9, 2024/9:43 pm IST

जयपुर, नौ अप्रैल (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव देश और राजस्थान को आगे ले जाने में मील का पत्थर साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की ख्याति पूरी दुनिया में बढ़ी है और पूरी दुनिया भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है। मुख्यमंत्री ने बाड़मेर के सोनाड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में देश के नागरिकों को शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी जैसी जीवन की मूलभूत आवश्यकताएं भी समुचित रूप से उपलब्ध नहीं थीं।

उन्होंने कहा, ”लेकिन पिछले 10 वर्षों में देश के विकास में प्रगति हुई है। एक क्रांतिकारी बदलाव आया है।”

शर्मा ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने, जल जीवन मिशन के तहत हर घर को नल से जल और प्रधानमंत्री आवास योजना सहित केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से देश की जनता लाभान्वित हो रही है।

उन्होंने कहा कि पानी की आवश्यकता को पूरा करना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा, ‘पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) और ताजेवाला हेडवर्क्स यमुना जल समझौते के माध्यम से राज्य में सिंचाई और पेयजल के लिए पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।’

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ साथ बाड़मेर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री शर्मा ने बाद में जयपुर से पार्टी के लोकसभा चुनाव की उम्मीदवार मंजू शर्मा के समर्थन में जयपुर के सांगानेर इलाके में एक रोडशो भी किया।

भाषा कुंज जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)