नोएडा : पालतू कुत्ते ने सोसायटी की लिफ्ट में लड़की को काटा |

नोएडा : पालतू कुत्ते ने सोसायटी की लिफ्ट में लड़की को काटा

नोएडा : पालतू कुत्ते ने सोसायटी की लिफ्ट में लड़की को काटा

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 04:19 PM IST, Published Date : May 8, 2024/4:19 pm IST

नोएडा, आठ मई (भाषा) नोएडा में एक आवासीय सोसायटी की लिफ्ट के अंदर घुस गए एक पालतू कुत्ते ने एक नाबालिग लड़की को काट लिया।

निवासियों ने सोसायटी के आम क्षेत्रों में कुत्ते को खुला घूमने देने के लिए मालिकों पर जुर्माना लगाने की मांग की है।

घटना तीन मई को नोएडा में सेक्टर 10 की लोटस 300 सोसायटी में हुई और बुधवार को घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर आया।

वीडियो में लगभग 10 साल की लड़की लिफ्ट के अंदर अकेली दिखाई दे रही है, तभी दरवाजा खुलता है और एक पालतू कुत्ता लिफ्ट के अंदर घुस कर लड़की के दाहिने हाथ पर काट लेता है। बाद में, कुत्ते का मालिक आ कर कुत्ते को ले जाता है। दर्द से कराहती, भयभीत लड़की लिफ्ट का दरवाजा बंद करने के लिए बार बार बटन दबाती है। कुछ समय बाद, कुत्ता वापस आता है लेकिन लिफ्ट का दरवाजा समय पर बंद हो जाता है।

सोशल मीडिया पर वीडियो को लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं आईं और लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया।

‘नोएडा फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन’ (एनओएफएए) के अध्यक्ष राजीव सिंह ने पीटीआई वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘कड़े नियमों की सख्त आवश्यकता है। कुत्ते के मालिक अगर सोसायटी के आम क्षेत्रों में पालतू जानवरों को एक पट्टे से बांधकर नहीं रखते हैं तो उन पर भारी जुर्माना लगाया।’’

एक अन्य ‘एक्स’ उपयोगकर्ता ईशान जोशी ने पर लिखा, ‘‘सार्वजनिक स्थानों या ऐसे सामान्य क्षेत्रों में कुत्तों को घूमने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।’’

कुछ सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने कुत्ते के मालिक को जेल में डालने की भी मांग की।

इस साल जनवरी में, एक जर्मन शेफर्ड कुत्ते के मालिक पर पुलिस ने नोएडा एक्सटेंशन (ग्रेटर नोएडा पश्चिम) के गौर सिटी 2 क्षेत्र में गैलेक्सी रॉयल सोसाइटी में एक घरेलू नौकर को काटने के बाद मामला दर्ज किया था।

पिछले साल अक्टूबर में, नोएडा के सेक्टर 108 की पार्क्स लॉरेट सोसाइटी में निवासियों के एक समूह ने एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी पर हमला किया था जब सेवानिवृत्त अधिकारी ने लिफ्ट में एक कुत्ते को ले जाने पर आपत्ति जताई थी।

अक्टूबर में ही नोएडा पुलिस ने गिझोर गांव के एक निवासी के खिलाफ मामला दर्ज किया था जब उसके कुत्ते (डोगो अर्जेंटीना) ने एक आवारा कुत्ते को मार डाला था। सोशल मीडिया पर घटना का एक कथित वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले में स्वतः संज्ञान लिया था।

भाषा

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)