गुरुग्राम में फाइनेंस कंपनी से 2.18 करोड़ रुपये ठगने का आरोपी तीन साल बाद गिरफ्तार |

गुरुग्राम में फाइनेंस कंपनी से 2.18 करोड़ रुपये ठगने का आरोपी तीन साल बाद गिरफ्तार

गुरुग्राम में फाइनेंस कंपनी से 2.18 करोड़ रुपये ठगने का आरोपी तीन साल बाद गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : January 27, 2022/12:40 am IST

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (भाषा) दिल्ली पुलिस ने एक वाहन वित्तपोषण कंपनी के साथ कथित तौर पर 2.18 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक आरोपी पिछले तीन साल तक छिप रहा था। कंपनी की शिकायत के बाद 2018 में गुरुग्राम निवासी प्रमोद सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस के अनुसार प्रमोद सिंह ने शुरू में मर्सीडीज बेंज कार खरीदने के लिए फर्म से 27.5 लाख रुपये उधार लिए और शुरुआती किश्तों का भुगतान किया। कंपनी का विश्वास हासिल करने के बाद, उसने चार और ऋण लिए और कुछ समय तक किश्तों का भुगतान करता रहा। लेकिन बाद में उसने भुगतान बंद कर दिया।

पुलिस ने कहा कि परिवहन विभाग के कुछ अधिकारी भी प्रमोद सिंह के साथ मिले हुए थे। शिकायतकर्ता के अनुसार प्रमोद पर फर्म का 2,18,34,853 रुपये बकाया है।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की उपायुक्त छाया शर्मा ने कहा कि वह पिछले तीन साल से फरार था और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। लंबे समय तक प्रमोद का पीछा करने और उस पर नजर रखने के बाद उसे हाल ही में गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)