विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन छह से नौ अक्टूबर तक अमेरिका की यात्रा पर होंगे |

विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन छह से नौ अक्टूबर तक अमेरिका की यात्रा पर होंगे

विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन छह से नौ अक्टूबर तक अमेरिका की यात्रा पर होंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 6, 2022/1:57 pm IST

नयी दिल्ली, छह अक्टूबर (भाषा) विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन छह से नौ अक्टूबर तक अमेरिका के आधिकारिक दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में अफ्रीका में शांति एवं सुरक्षा विषय पर परिचर्चा सहित अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों और यूएनएससी की बैठक में हिस्सा लेने वाले सदस्य देशों के मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि मुरलीधरन का छह अक्टूबर को यूएनएससी के उच्च स्तरीय परिचर्चा सत्र में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है, जो ‘अफ्रीका में शांति और सुरक्षा : सशस्त्र समूहों एवं आतंकवादियों को प्राकृतिक संसाधनों की अवैध तस्करी के जरिये वित्त पोषण के खिलाफ लड़ाई को मजबूत बनाने’ विषय पर केंद्रित होगा।

बयान के मुताबिक, यूएनएससी की यह बैठक गबोन की अध्यक्षता में आयोजित पहल के तहत है और इसकी अध्यक्षता गबोन के विदेश मंत्री कर सकते हैं।

बयान में बताया गया है कि सात अक्टूबर को विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास गठजोड़ कोष की पांचवीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

इसमें कहा गया है कि विदेश राज्य मंत्री आठ-नौ अक्टूबर को अटलांटा जाएंगे, जहां वह भारतीय समुदाय से जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

भाषा

दीपक दीपक पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers