कर्नाटक के एक मंत्री सहित विधायकों ने सीडीएस की मुत्यु की गहन जांच की मांग की |

कर्नाटक के एक मंत्री सहित विधायकों ने सीडीएस की मुत्यु की गहन जांच की मांग की

कर्नाटक के एक मंत्री सहित विधायकों ने सीडीएस की मुत्यु की गहन जांच की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : December 13, 2021/7:34 pm IST

बेलगावी (कर्नाटक), 13 दिसंबर (भाषा) कर्नाटक विधानसभा में अलग अलग दलों के सदस्यों ने आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की मौत की सोमवार को गहन जांच की मांग की।

कर्नाटक विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार को यहां शुरू हुआ और शुरुआत में देश व राज्य की उन शख्सियतों को श्रद्धांजलि दी गई, जिनका हाल में निधन हुआ है। उनमें जनरल रावत व कन्नड़ फिल्म अभिनेता पुनीत राजकुमार भी शामिल हैं।

जनरल रावत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस और 12 अन्य की दुखद मौत के बाद पूरा देश सदमे और दुख में है।

सीडीएस के निधन को राष्ट्र के लिए एक बड़ी क्षति बताते हुए बोम्मई ने कहा, ‘यह एक आम धारणा है कि सैन्य उपकरण और मशीनें सुरक्षित हैं लेकिन इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है।’

कर्नाटक के पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने केंद्र से कहा कि संदेह को दूर करने के लिए उच्चतम न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश द्वारा जांच का आदेश दिया जाए।

ईश्वरप्पा ने कहा, “हादसे के बाद से लोगों में गम और गुस्सा है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि कोई साजिश है लेकिन इस घटना की गहन जांच की जरूरत है। जांच नहीं हुई तो यह सभी को परेशान करेगा। उच्चतम न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश को मामले की जांच करनी चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि अगर इस घटना में ‘दुष्ट तत्व’ शामिल हैं, तो उन्हें दंडित किया जाना चाहिए ।

विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने भी घटना की जांच की मांग की।

सिद्धरमैया ने कहा, “ मामले की जांच की जरूरत है। सीडीएस जनरल रावत की मृत्यु को लेकर संशय बना हुआ है। हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारणों की जांच होनी चाहिए।”

जद (एस) के विधायक बी काशेमपुर ने कहा कि जनरल रावत और अन्य के निधन से पूरा देश आहत है। उन्होंने कहा कि लोग हमेशा मानते हैं कि रक्षा बलों के हेलीकॉप्टर यात्रा करने के लिए सुरक्षित होते हैं, फिर भी हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुआ।

भाषा

नोमान शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)