यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी के अभियान में शामिल अधिकारियों, सामुदायिक संगठनों से मोदी ने किया संवाद |

यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी के अभियान में शामिल अधिकारियों, सामुदायिक संगठनों से मोदी ने किया संवाद

यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी के अभियान में शामिल अधिकारियों, सामुदायिक संगठनों से मोदी ने किया संवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 15, 2022/6:23 pm IST

नयी दिल्ली, 15 मार्च (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए चलाए गए अभियान में शामिल दूतावासों के अधिकारियों और सामुदायिक संगठनों से संवाद किया।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी के अभियान में ‘‘विशेष दूत’’ के तौर पर यूक्रेन की सीमा से सटे देशों में भेजे गए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वी के सिंह, किरेन रिजिजू और हरदीप सिंह पुरी ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के अभियान में शामिल दूतावास के अधिकारियों और सामदुयिक संगठनों से संवाद किया।

इससे पहले, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में एक बयान में मुश्किल एवं चुनौतीपूर्ण हालात में युद्धग्रस्त यूक्रेन से छात्रों सहित 22,500 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने का जिक्र करते हुए कहा कि कोई भी अन्य देश वहां से इतनी संख्या में अपने नागरिकों को नहीं निकाल सका जितना भारत ने किया और इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद रूस, यूक्रेन के राष्ट्रपतियों एवं अन्य पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बात कर रास्ता निकाला।

उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण अभ्यास में पूरा तंत्र जुड़ा था जिसमें प्रधानमंत्री मोदी स्वयं लगभग हर रोज समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता कर रहे थे तथा विदेश मंत्रालय में 24 घंटे के आधार पर निकासी कार्यों की निगरानी की गयी।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)