मुकरोह हिंसा: मेघालय के मुख्यमंत्री अमित शाह के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए जायेंगे नयी दिल्ली |

मुकरोह हिंसा: मेघालय के मुख्यमंत्री अमित शाह के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए जायेंगे नयी दिल्ली

मुकरोह हिंसा: मेघालय के मुख्यमंत्री अमित शाह के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए जायेंगे नयी दिल्ली

: , November 24, 2022 / 01:03 PM IST

शिलांग, 24 नवंबर (भाषा) मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के नेतृत्व में मेघालय मंत्रिमंडल का एक प्रतिनिधिमंडल मुकरोह गांव में झड़प के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति की चर्चा करने एवं इस हिंसा की संघीय जांच की मांग करने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली जाएगा।

यह भेंट बृहस्पतिवार शाम को होगी। उससे एक दिन पहले असम मंत्रिमंडल ने घोषणा की थी कि वह इस हिंसा की जांच सीबीआई को सौंपेगा तथा उसने राज्य पुलिस से नागरिक अशांति से निपटने के दौरान संयम से काम लेने को कहा है।

वेस्ट कार्बी आंगलोग जिले में मंगलवार तड़के असम-मेघालय सीमा पर संदिग्ध रूप से अवैध लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को असम पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद भड़की हिंसा में एक वन कर्मी एवं मेघालय के पांच ग्रामीणों की मौत हो गई।

इस घटना के बाद सीमावर्ती क्षेत्र में तनाव फैल गया तथा असम के एक वन कार्यालय को नाराज ग्रामीणों ने जला दिया। मेघालय के अलग अलग हिस्सों में असम के कुछ वाहनों को फूंक भी दिया गया।

इस बीच, यहां कम से कम पांच सामाजिक संगठनों ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को दो दिनों के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन की घोषणा की ।

गृहविभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि राज्य सरकार ने इलाके में किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को चौकस रहने का निर्देश दिया है।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)