मुर्मू भुवनेश्वर पहुंचीं, बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली होंगी रवाना |

मुर्मू भुवनेश्वर पहुंचीं, बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली होंगी रवाना

मुर्मू भुवनेश्वर पहुंचीं, बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली होंगी रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 22, 2022/11:23 pm IST

भुवनेश्वर, 22 जून (भाषा) केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू बुधवार रात को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचीं।

वह मयूरभंज जिले के रायरंगपुर स्थित अपने पैतृक निवास से करीब 280 किलोमीटर का रास्ता सड़क मार्ग से तय करके राज्य की राजधानी पहुंचीं और पूरे रास्ते में स्थानीय लोगों ने उनका सड़क के किनारे खड़े होकर अभिवादन किया। उनका बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।

एक अधिकारी ने बताया कि भुवनेश्वर पहुंचने पर भाजपा के ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती और स्थानीय सांसद अपराजिता सारंगी ने अतिथि गृह में उनका अभिवादन किया जहां पर वह रात्रि विश्राम करेंगी।

उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘मुर्मू का बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे दिल्ली के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।

राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मुर्मू का बुधवार को भुवनेश्वर स्थित अपने विद्यालय यूनिट-दो गर्ल्स हाईस्कूल जाने का भी कार्यक्रम था लेकिन भीड़ की वजह से उन्होंने इस विचार को त्याग दिया।

अधिकारी ने बताया कि मुर्मू श्री लिंगराज मंदिर में भी पूजा अर्चना करना चाहती थीं, लेकिन यहां आने में हुई देरी की वजह से उनके इस कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया। मुर्मू के स्कूल और कॉलेज के कुछ शिक्षकों ने अतिथि गृह आकर उनसे मुलाकात की।

उनके स्कूल की प्रधान अध्यापिका कल्याणी मिश्रा ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारी पूर्व छात्रा भारत की अगली राष्ट्रपति बनने जा रही है।’’

झारखंड की पूर्व राज्यपाल मुर्मू ने रमा देवी वूमेंस कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की जो अब विश्वविद्यालय है। मुर्मू ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद ओडिशा के सिंचाई विभाग में काम किया।

भाषा धीरज अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers