NADA suspended wrestler Bajrang Punia

Bajrang Punia Suspended: पहलवान बजरंग पूनिया को बड़ा झटका, NADA ने किया सस्पेंड.. पेरिस ओलिंपिक में शामिल होने पर सस्पेंस

Edited By :   Modified Date:  May 5, 2024 / 02:58 PM IST, Published Date : May 5, 2024/2:58 pm IST

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष पहलवान बजरंग पूनिया को बड़ा झटका लगा है। वहीं, पेरिस में होने वाले ओलंपिक में पहलवान बजरंग पूनिया के लिए खेलना अब मुश्किल होता नजर आ रहा है। दरअसल 5 मई यानी आज राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA suspended wrestler Bajrang Punia) ने बड़ा फैसला लेते हुए पहलवान बजरंग पूनिया को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है, जिससे अब इस स्टार पहलवान की पेरिस ओलिंपिक में खेलने को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है।

CM Vishnu Deo Sai PC: 45 दिन में 106 बार जनता से मुखातिब हो रहे CM विष्णुदेव साय.. प्रचार थमने से पहले की प्रेसवार्ता, जताया सभी 11 सीटों पर जीत का विश्वास

नहीं दिया था सैंपल

बता दें कि नाडा का यह आदेश 10 मार्च को सोनीपत में चयन परीक्षण के दौरान पूनिया के डोप टेस्ट में विफल रहने के बाद आया है। कुछ महीने बाद बजरंग पूनिया ने एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्सपायर होने का आरोप भी लगाया था, इसके बाद उन्होंने सोनीपत में टेस्ट के दौरान सैंपल देने से इनकार कर दिया था। अब अगर उनके उपर लगा यह बैन नहीं हटा तो पेरिस ओलंपिक के लिए होने वाले फाइनल ट्रायल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Sagar Lok Sabha Election: सागर लोकसभा में जीत की प्यासी कांग्रेस.. 1996 से लगातार मिल रही पटखनी, क्या इस बार ख़त्म होगा ये सूखा?..

ओलंपिक में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत के लिए ओलंपिक कांस्य पदक जीता है। टोक्यो में हुए ओलंपिक 2020 में उन्होंने 65 किलो ग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था। ऐसे में अब उन पर पेरिस में होने वाले ओलंपिक में भाग ना लेने का खतरा मंडरा रहा है। (NADA suspended wrestler Bajrang Punia) भारत को अब तक 67 किलोग्राम की वेट कैटेगरी में ओलंपिक कोटा नहीं मिला है। कोटा हासिल करने के लिए ट्रायल्स जीतने वाले सुजीत कलकल 9 मई को वर्ल्ड क्वालिफायर्स में उतरेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp