नड्डा ने जनरल रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत को बताया, देश के लिए बड़ा नुकसान |

नड्डा ने जनरल रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत को बताया, देश के लिए बड़ा नुकसान

नड्डा ने जनरल रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत को बताया, देश के लिए बड़ा नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : December 8, 2021/7:09 pm IST

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर बुधवार को शोक प्रकट किया और इसे देश के लिए ‘‘बहुत बड़ा नुकसान’’ करार दिया।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सीडीएस जनरल रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के 11 अन्य कर्मियों की तमिलनाडु में एक दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौत से गहरा दुख पहुंचा है। यह देश के लिए बहुत बड़ा नुकसान है।’’

शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मैं जनरल रावत को नमन करता हूं।’’

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे।

बाद में भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की कि जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ और चालक दल सहित हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। सीडीएस वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers