सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए स्वदेशी ड्रोन-रोधी प्रौद्योगिकी की जरूरत: मान |

सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए स्वदेशी ड्रोन-रोधी प्रौद्योगिकी की जरूरत: मान

सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए स्वदेशी ड्रोन-रोधी प्रौद्योगिकी की जरूरत: मान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : April 23, 2022/7:36 pm IST

मोहाली (पंजाब), 23 अप्रैल (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सीमा पार से मानवरहित वायुयानों (यूएवी) के जरिये मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी रोकने के लिए स्वदेशी ड्रोन-रोधी प्रौद्योगिकी विकसित करने की जरूरत पर शनिवार को जोर दिया।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, यहां प्रथम ड्रोन केंद्र का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को इस तरह की अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी से लैस किया जाना चाहिए क्योंकि यह एक सीमावर्ती राज्य है।

मान ने कहा कि ड्रोन रोधी प्रौद्योगिकी सीमा पार से होने वाली मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी ड्रोन के जरिये रोकने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी ने विश्व को एक वैश्विक गांव में तब्दील कर दिया है। उन्होंने कहा कि नये नवाचार और प्रौद्योगिकी मानवता के कल्याण के लिए निर्मित की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी मादक पदार्थ की समस्या सहित सभी सामाजिक बुराइयों की मूल वजह है। उन्होंने विदेशों में काम कर रहे पंजाबी युवाओं से वादा किया कि उनकी सरकार राज्य में रोजगार के बेहतर अवसर उपलब कराएगी और उन्हें उनकी मातृभूमि पर वापस लाएगी।

मान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में निवेश के लिए जल्द ही विश्वभर के प्रमुख उद्योगपतियों से संपर्क करेगी, ताकि युवाओं को रोजगार के नये अवसर मिल सकें।

भाषा सुभाष देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)