एनआईए ने बेंगलुरु थाना दंगा मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया |

एनआईए ने बेंगलुरु थाना दंगा मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया

एनआईए ने बेंगलुरु थाना दंगा मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 21, 2021/5:36 pm IST

बेंगलुरू, 21 सितंबर (भाषा) एनआईए ने बेंगलुरू पुलिस थाना दंगा मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने कर्नाटक पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान के तहत सोमवार को बेंगलुरु शहर के ओल्ड बेंगलुरु लेआउट के निवासी आरोपी तबरेज (35) को गिरफ्तार किया।

गौरतलब है कि पिछले साल 11 अगस्त को प्रदर्शनकारियों की भीड़ नवीन नामक व्यक्ति द्वारा पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी। इस दौरान प्रदर्शन ने हिंसक रूप धारण कर लिया जिसके बाद बेंगलुरु शहर के देवराजीवनहल्ली थाने पर खतरनाक हथियारों और पत्थरों से हमला किया गया और पुलिस के वाहन जला दिये गए। साथ ही सरकारी व निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया।

एनआईए ने जांच शुरू की और इस साल फरवरी में 109 आरोपियों के खिलाफ एनआईए विशेष अदालत, बेंगलुरु के समक्ष यूएपीए अधिनियम, आईपीसी और कर्नाटक संपत्ति विनाश एवं क्षति अधिनियम (केपीडीएलपी अधिनियम) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दायर किया।

एनआईए अधिकारी ने कहा कि तबरेज पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक राजनीतिक संगठन एसडीपीआई के सगईपुरम वार्ड का सदस्य है और डीजे हल्ली थाने पर हमला करने की साजिश रचने में शामिल था। उसने कई अन्य लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप पर उकसाया था।

अधिकारी ने कहा कि वह वाहनों को जलाने और सार्वजनिक / निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में भी शामिल पाया गया था। मामले की जांच जारी है।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers