अंसारुल्ला बांग्ला टीम मामले में एनआईए की असम में छापेमारी |

अंसारुल्ला बांग्ला टीम मामले में एनआईए की असम में छापेमारी

अंसारुल्ला बांग्ला टीम मामले में एनआईए की असम में छापेमारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 21, 2022/9:56 pm IST

गुवाहाटी, 21 मई (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने भारत में अलकायदा का आधार बनाने को लेकर जिहादी संगठनों में शामिल कराने और स्लीपर सेल में काम कराने के लिए आसानी से प्रभावित होने वाले युवाओं की भर्ती करने के मामले में शनिवार को असम के बारपेटा जिले में दो स्थानों पर छापेमारी की।

एक प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल-कायदा इन द इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) से संबद्ध अंसारुल्ला बांग्ला टीम (एबीटी) के एक सक्रिय मॉड्यूल को बाधित करने से संबंधित है जिसका नेतृत्व एक बांग्लादेशी कर रहा था।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि बांग्लादेशी नागरिक ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था और जिहादी संगठनों में शामिल कराने और भारत में अल-कायदा के लिए आधार बनाने के लिए ‘‘अंसार’’ (स्लीपर सेल मॉड्यूल) में काम करने के लिए आसानी से प्रभाव में आने वाले युवाओं की भर्ती, प्रशिक्षण और प्रेरित करने में सक्रिय था।

मामला शुरू में 4 मार्च को बारपेटा जिले में दर्ज किया गया था और 22 मार्च को एनआईए द्वारा फिर से दर्ज किया गया।

एनआईए अधिकारी ने कहा कि बारपेटा में आरोपी के परिसरों में छापेमारी के दौरान, प्रशिक्षण देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला जिहादी साहित्य और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है।

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers