Bus fare hike for the second time in Odisha

बस सफर फिर हुआ महंगा, तीन हफ्ते में दूसरी बार किराये में बढ़ोत्तरी, अब देना होगा इतना पैसा

बस सफर फिर हुआ महंगा, तीन हफ्ते में दूसरी बार किराये में बढ़ोत्तरीः Bus fare hike for the second time in Odisha

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : April 18, 2022/6:53 pm IST

भुवनेश्वरः Bus fare hike ओडिशा सरकार ने सोमवार को सभी श्रेणियों में बसों के किराए में तीन सप्ताह से भी कम समय में दूसरी बार वृद्धि की, क्योंकि देश में डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) ने एक आदेश में बढ़ोतरी को उचित ठहराया । उन्होने बताया कि डीजल की कीमतें 31 मार्च को 98.40 रुपये थी जो बढ़कर 102.22 रुपये हो गयी है । पिछली बढ़ोत्तरी 31 मार्च को की गयी थी ।

Read more : अगले आर्मी चीफ होंगे लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे, जानें इनकी खासियत 

Bus fare hike एसटीए के अनुसार, सामान्य और एक्सप्रेस श्रेणियों की बसों के किराए में दो पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की गयी है। इसी तरह डीलक्स और एसी डीलक्स के किराए में 4 पैसे प्रति किमी की बढ़ोतरी हुई है। सुपर प्रीमियम बसें 6 पैसे प्रति किलोमीटर महंगी होंगी। एसटीए ने कहा कि बढ़ा हुआ किराया सोमवार से प्रभावी होगा।

Read more : देश के 12 राज्यों में छा सकता है अंधेरा! कोयले की कमी की वजह से बाधित हो सकती है बिजली आपूर्ति 

भुवनेश्वर के बारामुंडा स्टैंड से मलकानगिरी के लिए एक साधारण बस की सवारी में 569 रुपये का खर्च आएगा, जो राजधानी से किसी भी जिला मुख्यालय की यात्रा के लिए सबसे अधिक है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है क्योंकि 22 मार्च से अब तक कीमतों में 14 बार बढ़ोतरी हुई है।

Read more : न TV देखते हैं और न अखबार पढ़ते हैं, राजनीति में प्रोफेशनल हैं PK, 2024 में कर सकते हैं खेला 

गौरतलब है कि 31 मार्च को, ओडिशा सरकार ने साधारण और एक्सप्रेस श्रेणियों के लिए तीन पैसे प्रति किलोमीटर, डीलक्स और एसी डीलक्स के लिए छह पैसे प्रति किलोमीटर और सुपर प्रीमियम बसों के लिए 9 पैसे की बढ़ोतरी की थी।