ओडिशा खनन निगम राज्य में पांच स्कूल और एक कौशल विकास अकादमी स्थापित करेगा

ओडिशा खनन निगम राज्य में पांच स्कूल और एक कौशल विकास अकादमी स्थापित करेगा

: , May 17, 2022 / 12:11 PM IST

भुवनेश्वर, 17 मई (भाषा) ओडिशा खनन निगम (ओएमसी) ने घोषणा की है कि वह अपने संचालन क्षेत्र में पांच मॉडल स्कूल और एक कौशल विकास अकादमी स्थापित करेगा।

ओएमसी ने पांच ‘खनन आदर्श विद्यालय’ की स्थापना के लिए ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन के साथ एक समझौते पर दस्तखत किए। उसने आईटीआई, कोइरा में कौशल विकास अकादमी की स्थापना के लिए तकनीकी शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किए।

अधिकारियों ने बताया कि ओएमसी अपने खनन क्षेत्र में आदर्श विद्यालय स्थापित करने के लिए 208 करोड़ रुपये खर्च करेगा। वह इन संस्थानों के संचालन के लिए सालाना 30 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि ओएमसी ने लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कई विकासात्मक पहल की हैं।

उन्होंने कहा, ”कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य का समर्थन करने के इसके प्रयास अत्यधिक सराहनीय हैं। खेल, स्वास्थ्य, शिक्षा या बुनियादी ढांचा विकास क्षेत्र हो, ओएमसी ने हमेशा बेहतरी की तरफ अपना ध्यान केंद्रित किया है।”

पटनायक ने कहा कि ओएमसी ने वित्त वर्ष 2021-22 में 17,000 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ 30 लाख टन से अधिक अयस्क उत्पादन का लक्ष्य हासिल किया है।

भाषा फाल्गुनी पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)