लोगों की समस्याओं को समझने के लिए क्षेत्रों का दौरा करें अधिकारी : सरमा |

लोगों की समस्याओं को समझने के लिए क्षेत्रों का दौरा करें अधिकारी : सरमा

लोगों की समस्याओं को समझने के लिए क्षेत्रों का दौरा करें अधिकारी : सरमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 5, 2022/6:14 pm IST

गुवाहाटी, पांच अप्रैल (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को सभी जिलों के उपायुक्तों (डीसी) से कहा कि वे जनता की समस्याओं को समझने के लिए व्यापक स्तर पर अपने-अपने क्षेत्र का दौरा करें।

उन्होंने अधिकारियों से जिला प्रशासन और लोगों के बीच ‘भावनात्मक जुड़ाव’ को प्रोत्साहित करने और जिला प्रशासन को अधिक नागरिक केंद्रित बनाने का भी आग्रह किया।

सरमा ने यहां जिला उपायुक्तों के एक दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने के बाद एक ट्वीट में कहा, ”प्रशासन को अधिक नागरिक-केंद्रित बनाने के हमारे निरंतर प्रयासों के तहत मैंने जिला उपायुक्तों को सलाह दी है कि वे अपने कार्यालयों को सरकारी योजनाओं को फलीभूत करने के लिए आधार बनाए ।”

उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्तों को जिला प्रशासन और लोगों के बीच ‘भावनात्मक जुड़ाव’ पैदा करने के लिए जिला दिवस मनाने का निर्देश दिया गया है।

असम के मंत्रिमंडल ने जनवरी में निर्णय लिया था कि जिलों के गठित होने की अधिसूचना की तारीख को सभी जिलों द्वारा जिला दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

जबकि इस संबंध में अधिसूचना उपलब्ध न होने पर प्रथम उपायुक्त के कार्यभार ग्रहण करने की तिथि को ही जिला दिवस के रूप में मनाया जायेगा।

भाषा रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers