ईरान में धार्मिक स्थल पर चाकू घोंपकर किए गए हमले में एक की मौत, दो घायल |

ईरान में धार्मिक स्थल पर चाकू घोंपकर किए गए हमले में एक की मौत, दो घायल

ईरान में धार्मिक स्थल पर चाकू घोंपकर किए गए हमले में एक की मौत, दो घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 5, 2022/9:31 pm IST

तेहरान, पांच अप्रैल (एपी) ईरान के सरकारी मीडिया के अनुसार, मंगलवार को देश में सबसे प्रतिष्ठित शिया स्थल पर एक हमलावर ने तीन मौलवियों को चाकू घोंप दिया, जिसमें एक की मौत हो गई और दो घायल हो गए। हमले का मकसद स्पष्ट नहीं है।

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी ‘इरना’ ने बताया कि ईरान के पूर्वोत्तर शहर मशहद में शिया मुसलमानों के लिए एक प्रमुख धार्मिक स्थल इमाम रजा दरगाह पर चाकू घोंपे जाने के बाद एक मौलवी की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मशहद के अभियोजक मोहम्मद हुसैन दारौदी ने इस बारे में बिना विस्तृत जानकारी दिए हमलावर को एक विदेशी नागरिक बताया। उन्होंने कहा कि इस मामले में चार अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। सरकारी मीडिया ने मारे गए मौलवी की पहचान मोहम्मद असलानी के रूप में की है। इसने अन्य पीड़ितों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में दो पुरुषों को खून से लथपथ धार्मिक स्थल के फर्श पर छटपटाते देखा जा सकता है। इरना समाचार एजेंसी ने हमलावर की गिरफ्तारी का पुलिस का एक वीडियो पोस्ट किया।

यह हमला रमजान के महीने के तीसरे दिन हुआ, जब देश भर की मस्जिदों में मुस्लिम उपासक इबादत के लिए आते हैं। राजधानी तेहरान से लगभग 900 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में मशहद में इमाम रजा मकबरा स्थित है। यहां सबसे अधिक लोग आते हैं।

एपी सुरभि पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers