लोकसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में संसदीय प्रतिनिधिमंडल 19 अप्रैल से वियमनाम, कांबोडिया की यात्रा पर |

लोकसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में संसदीय प्रतिनिधिमंडल 19 अप्रैल से वियमनाम, कांबोडिया की यात्रा पर

लोकसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में संसदीय प्रतिनिधिमंडल 19 अप्रैल से वियमनाम, कांबोडिया की यात्रा पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : April 18, 2022/5:07 pm IST

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में संसदीय प्रतिनिधिमंडल 19 अप्रैल से वियतनाम और कंबोडिया का दौरा करेगा । लोकसभा सचिवालय ने सोमवार को यह जानकारी दी ।

सचिवालय के बयान के अनुसार, ओम बिरला के नेतृत्व में 19-21 अप्रैल तक संसदीय दल वियतनाम का दौरा करेगा । इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद सी पी जोशी, रीति पाठक, राहुल रमेश शेवाले, रजनी पाटिल, हरनाथ सिंह यादव, मितेश रमेशभाई पटेल के अलावा लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह शामिल होंगे ।

इसमें कहा गया है कि वियतनाम की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान बिरला वहां की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वुओंगदिन्ह ह्यू और वियतनाम के राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक से मुलाकात करेंगे।

बयान के अनुसार यात्रा के दौरान बिरला हो ची मिन्ह समाधि पर भी श्रद्धांजलि देंगे और हो ची मिन्ह सिटी के पार्टी सचिव महामहिम न्ग्युएन वान नेन से भी भेंट करेंगे। वे 21 अप्रैल को हो ची मिन्ह सिटी में एक समुदाय-व्यावसायिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

लोकसभा सचिवालय के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में संसदीय प्रतिनिधिमंडल 22 अप्रैल को कंबोडिया के लिए रवाना होगा। इसमें सांसद रवनीत सिंह, सरोज पांडे, लॉकेट चटर्जी, शर्मिष्ठा कुमारी सेठी, डॉ. शांतनु सेन के अलावा लोकसभा महासचिव शामिल होंगे।

बयान के अनुसार, 22 अप्रैल को लोकसभा अध्यक्ष बिरला नेशनल असेंबली पैलेस जायेंगे जहां नेशनल असेंबली के अध्यक्ष हेंग समरीन उनकी आगवानी करेंगे । अपनी यात्रा के दौरान उनका कई नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है।

बिरला और संसदीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य ता प्रोहम मंदिर, बेयोन मंदिर, बंटेय श्रेई मंदिर और अंगकोर वाट मंदिर भी जाएंगे।

भाषा दीपक

दीपक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)