These zodiac signs will benefit

Shukra Aditya Yoga: सूर्य और शुक्र के मिलन से बन रहा है बेहद खास योग, जल्द मिलेगी इन राशि वालों को बड़ी खुशखबरी!

People of these zodiac signs will benefit: सूर्य और शुक्र के मिलन से बन रहा है बेहद खास योग, जल्द मिलेगी इन राशि वालों को बड़ी खुशखबरी!

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2024 / 10:13 PM IST, Published Date : May 1, 2024/7:56 pm IST

People of these zodiac signs will benefit: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 2 मई 2024 को गुरुवार है। गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा-आराधना का विधान है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन विष्णु जी के पूजन से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और पैसों से जुड़ी प्रॉब्लम भी दूर होती है।

Read more: Mustard Mandi Prices: किसान भाइयों की हुई मौज! सरसों के भाव में आया जबरदस्त उछाल, जानें मंडी का ताजा रेट.. 

ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 2 मई का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहना वाला है, तो कुछ राशि वालों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। बता दें ज्योतिष के अनुसार गुरुवार को शुक्र आदित्य योग का भी निर्माण हो रहा है, जिससे सिंह, मीन वृश्चिक सहित 7 राशियों को धन लाभ होगा। सिंह राशि वाले लोग अपनी मेहनत से सफलता के नए आयाम पर पहुंच जाएंगे।

मेष राशि

कार्यक्षेत्र में आपके लिए चुनौतीपूर्ण दिन रहेगा। मकर राशि का चन्द्रमा आपके सामने ढ़ेर सारी जिम्मेदारियां खड़ी करेगा। मंगल क्रियाशील और पुरुषार्थ ग्रह है इसलिए सुव्यवस्था करने में आपका कोई मुकाबला नहीं होगा। सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की आपकी विशेषता आज भी आपको यश देगी।

कर्क राशि

आज शुभ कार्यों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। आप द्वारा लिया गया निर्णय आगे लाभप्रद रहेगा। संतान पक्ष के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी। जन संपर्क में वृद्धि होने से आप प्रफुल्लित रहेंगे, इससे आगे आने वाले अवसरों में वृद्धि होगी। राशि का स्वामी चन्द्रमा मकर राशिगत होने से जाति व श्रेणी में हीन कोई व्यक्ति आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है।

Read more: Nikki Tamboli Hot Pics: एक्ट्रेस ने बिकिनी में लगाया हॉटनेस का तड़का, यहां देखें किलर लुक… 

तुला राशि

आपकी राशि का स्वामी शुक्र सप्तम जाया सुख भाव में और आज राहु सप्तम जाया भाव में है। अत्यधिक श्रम करने पर भी आय कम और व्यय अधिक होगा। गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे, व्यर्थ की भागदौड़ पारिवारिक अशान्ति विशेष रूप से रहेगी। सूर्यास्त होते समय कुछ राहत मिल जाएगी।

वृश्चिक राशि

People of these zodiac signs will benefit: आपकी राशि पर शनि योग और कुंभ राशि चन्द्रमा से आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कोई महत्वपूर्ण बिजनेस डील आपके पक्ष में फाइनल हो सकती है। यदि आप आज अपनी बात दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब हो जाए, तो आने वाले दिनों में आपसे वरिष्ठ व्यक्ति भी आपकी प्रशंसा करेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp