फार्मा पार्क विकसित किया जा रहा, जल्द बनेगी फार्मा नीति: झारखंड सरकार |

फार्मा पार्क विकसित किया जा रहा, जल्द बनेगी फार्मा नीति: झारखंड सरकार

फार्मा पार्क विकसित किया जा रहा, जल्द बनेगी फार्मा नीति: झारखंड सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 13, 2021/9:26 pm IST

रांची, 13 सितंबर (भाषा) झारखंड सरकार ने सोमवार को कहा कि वह रांची के पास चान्हो में एक समर्पित फार्मा पार्क स्थापित कर इस क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने का प्रयास कर रही है।

राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि उद्योग विभाग रांची के चान्हो ब्लॉक में एक फार्मा पार्क और एक खाद्य प्रसंस्करण पार्क विकसित कर रहा है। बयान में कहा गया, ‘‘विभाग ने फार्मा पार्क के निर्माण के लिए 35 एकड़ का खुला क्षेत्र आरक्षित किया है। योजना के अनुसार, सरकार ने सूक्ष्म, लघु, मध्यम और बड़े फार्मा उद्योगों को आवंटन के लिए 55 भूखंड आरक्षित किए हैं।’’

बयान के मुताबिक, फार्मा पार्क में आवश्यक बुनियादी ढांचे की समुचित व्यवस्था होगी। इसमें एक प्रशासनिक भवन, एक कैंटीन, एक सुविधा केंद्र, जल निकासी व्यवस्था, पुल और स्ट्रीट लाइट शामिल हैं। विभाग देश भर से निवेशकों को आकर्षित करने के लिए नयी फार्मा नीति के मसौदे पर भी काम कर रहा है।

हाल में आयोजित निवेशक सम्मेलन में इच्छुक निवेशकों ने राज्य की पुरानी फार्मा नीति में चिकित्सा उपकरण निर्माताओं के लिए प्रावधानों की कमी पर चिंता व्यक्त की थी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को आगामी फार्मा पार्क में चिकित्सा उपकरण निर्माताओं के लिए आवश्यक प्रोत्साहन और उन्हें भूखंड आवंटन के लिए प्रावधान सहित समर्पित फार्मा नीति तैयार करने पर काम शुरू करने का निर्देश दिया है।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers