प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा दिल है, विपक्ष की मांग को पूरा किया: अर्जुन मोढवाडिया |

प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा दिल है, विपक्ष की मांग को पूरा किया: अर्जुन मोढवाडिया

प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा दिल है, विपक्ष की मांग को पूरा किया: अर्जुन मोढवाडिया

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 05:35 PM IST, Published Date : April 30, 2024/5:35 pm IST

अहमदाबाद, 30 अप्रैल (भाषा) गुजरात में कांग्रेस के पूर्व नेता अर्जुन मोढवाडिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद भी विपक्षी राजनीतिक दलों द्वारा सुझाई गई परियोजनाओं को लागू करने का अपना वादा पूरा कर ‘बड़ा दिल’ दिखाया है।

मोढवाडिया ने बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान मोदी विपक्षी खेमे के नेताओं द्वारा दिए गए सुझावों पर ज्यादातर मौकों पर ध्यान देते थे और व्यवहार्य सुझावों को लागू करते थे।

निजी अनुभव साझा करते हुए मोढवाडिया ने बताया कि राजनीतिक मतभेदों के बावजूद प्रधानमंत्री बनने के बाद भी मोदी ने पोरबंदर हवाई अड्डे की विस्तार परियोजना पर अपना वादा पूरा किया। मोढवाडिया गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके हैं।

मोढवाडिया इस साल मार्च में पोरबंदर के विधायक तौर पर इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।

उन्होंने कहा, “ जब नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री थे तब मैं (2004 से 2007 तक) गुजरात विधानसभा में विपक्ष का नेता था। विपक्ष के नेता के तौर पर मैं जो सुझाव देता था, मोदीजी ने ज्यादातर मौकों पर उन सुझावों को लागू करने का प्रयास किया।”

पोरबंदर हवाई अड्डे के विस्तार को याद करते हुए मोढवाडिया ने कहा, “मोदीजी ने हमें बताया था कि उनकी सरकार विपक्ष द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार करती है और व्यवहार्य सुझावों को लागू करती है।”

तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पोरबंदर से विधायक के रूप में मोढवाडिया ने 2008 में पोरबंदर हवाई अड्डे पर एक नए टर्मिनल भवन के उद्घाटन के दौरान तत्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल और गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी के सामने यह मामला उठाया था।

पटेल ने संकेत दिया कि विस्तार गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी द्वारा अतिरिक्त भूमि के आवंटन पर निर्भर करता है।

मोढवाडिया ने कहा, “ मोदी ने बिना किसी हिचकिचाहट के मंच से तुरंत जरूरी जमीन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने जिला प्रशासन को भूमि चिन्हित कर शासन की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।”

उन्होंने कहा कि 2012 के विधानसभा चुनाव में मेरी हार और मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इस परियोजना में देरी हुई।

इसके बाद मोढवाडिया ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से संपर्क किया और उनसे प्रधानमंत्री मोदी के हस्तक्षेप से हवाई अड्डा विस्तार परियोजना को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “रूपाणी ने मेरा संदेश प्रधानमंत्री तक पहुंचाया जिन्होंने तुरंत हस्तक्षेप किया और हवाई अड्डे के विस्तार के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। हमारे राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, मोदी ने अपनी बात रखी। उनका दिल बहुत बड़ा है।”

भाषा

नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)