प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं का किया अनावरण, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने द्रविड़ मॉडल का किया जिक्र |

प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं का किया अनावरण, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने द्रविड़ मॉडल का किया जिक्र

प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं का किया अनावरण, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने द्रविड़ मॉडल का किया जिक्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : May 26, 2022/8:32 pm IST

चेन्नई, 26 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को यहां पूरी हो चुकी कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया और कई नई योजनाओं की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री तमिलनाडु के दौरे पर आज चेन्नई पहुंचे ।

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने अपने संबोधन में राज्य के लिए निधि में वृद्धि की मांग की और बताया कि तमिलनाडु का विकास अद्वितीय है क्योंकि यह न केवल आर्थिक मानकों पर बल्कि समावेशी विकास के ‘द्रविड़ मॉडल’ पर आधारित है।

प्रधानमंत्री ने राज्यपाल आर एन रवि, केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन और मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की उपस्थिति में 2,960 करोड़ रुपये से अधिक की पांच परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत 116 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित लाइट हाउस प्रोजेक्ट-चेन्नई के हिस्से के रूप में निर्मित 1,152 घरों का भी उद्घाटन किया गया।

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि इस तरह की बुनियादी ढांचा परियोजनाएं तमिलनाडु के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं और राज्य पहले से ही कई क्षेत्रों में देश में अग्रणी है। स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु का विकास पथ अद्वितीय है क्योंकि यह न केवल आर्थिक विकास के बारे में है, बल्कि सामाजिक न्याय और समानता से प्रेरित समग्र समावेशी विकास के बारे में है, जो ‘द्रविड़ मॉडल’ है।

सहकारी संघवाद पर जोर देते हुए, स्टालिन ने मांग की कि केंद्र सरकार तमिलनाडु में परियोजनाओं के लिए निधि बढ़ाए।

योजना की शुरुआत के तहत इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों द्वारा कुछ लाभार्थियों को आवासों का आवंटन किया गया। प्रधानमंत्री ने 28,000 करोड़ रुपये से अधिक की छह परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

भाषा

प्रशांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers