पीएमसी बैंक घोटाले का आरोपी देश से भागने की कोशिश में पकड़ा गया |

पीएमसी बैंक घोटाले का आरोपी देश से भागने की कोशिश में पकड़ा गया

पीएमसी बैंक घोटाले का आरोपी देश से भागने की कोशिश में पकड़ा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 3, 2022/7:01 pm IST

मोतिहारी (बिहार) तीन फरवरी (भाषा) पंजाब और महाराष्ट्र सहकारिता (पीएमसी) बैंक घोटाले के एक प्रमुख आरोपी को बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में कथित रूप से सीमा पार कर नेपाल में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है।

रक्सौल में तैनात सहायक विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी अजय कुमार पंकज ने बृहस्पतिवार को बताया कि दलजीत सिंह बल को उसकी पत्नी और पृत्र के साथ नेपाल जाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया है। वह पीएमसी में 4355 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के समय बैंक में निदेशक के पद पर कार्यरत था।

उन्होंने बताया कि तीनों बुधवार रात्रि एक कार में यात्रा कर रहे थे और उनके पास से काठमांडू से कनाडा की उड़ान का टिकट भी बरामद किया गया है।

आव्रजन विभाग के अधिकारी ने बताया कि उनके पास से कनाडा का वीजा भी था। आव्रजन अधिकारियों ने तीनों को रक्सौल पुलिस को सौंप दिया है और मुंबई में उनके समकक्षों को सूचित कर दिया गया है।

पंकज ने कहा, ‘‘हमें पता चला है कि मुंबई पुलिस की एक टीम आगे की कार्रवाई के लिए दलजीत को अपनी हिरासत में लेने के लिए यहां पहुंच रही है।’’

दलजीत को 2019 में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज एक मामले में नामज़द किया गया है। तब से ही वह फरार था और उसकी अग्रिम जमानत याचिका को उच्चतम न्यायालय ने 2020 में ठुकरा दिया था। इस घोटाले ने इस सहकारी बैंक के लिए एक बड़ा वित्तीय संकट पैदा कर दिया है।

आरबीआई की पिछले हफ्ते जारी अधिसूचना के तहत बैंक का विलय यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (यूएसएफबी) में कर दिया गया है।

भाषा सं. अनवर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers